पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुजरात सीमा पर 4 करोड़ की शराब जब्त:बीकानेर सहित 5 जिलों के आबकारी अधिकारियों की टीम जुटी, 5 मिनी ट्रक और 8 लग्जरी गाड़ियों से सीमा पार 1200 पेटी भेजने की थी तैयारी

सिरोही23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरोही जिले के भूजेला गांव में की गई कार्रवाई में बरामद शराब। - Dainik Bhaskar
सिरोही जिले के भूजेला गांव में की गई कार्रवाई में बरामद शराब।

जिले के भूजेला गांव स्थित जीएस के पीछे खेत में बीकानेर सहित 5 जिलों के आबकारी अधिकारियों ने रविवार सुबह दबिश दी। इस दौरान मौके से करीब 4 करोड़ से अधिक की शराब जब्त की गई, जो हरियाणा निर्मित है। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग की टीम ने 13 वाहनों के साथ 1200 से अधिक शराब की पेटियां बरामद कीं। 11 लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है।

जिले से सटी गुजरात की सीमा पर लगातार शराब तस्करी की शिकायतें सामने आ रही थीं। इसकी सूचना उदयपुर आबकारी विभाग के अधिकारियों को मिली थी। इसके बाद अलग-अलग जिले के आबकारी अधिकारियों की टीमें बनाई गईं। देर रात यह टीमें भूजेला पहुंची। इसके बाद सुबह एक गोदाम पर छापा मारा गया।

5 मिनी ट्रक और 8 लग्जरी गाड़ियों से तस्करी

छापे के दौरान एक बार तो आबकारी के अधिकारी भी चौंक गए। मौके पर 5 मिनी ट्रक और 8 लग्जरी कारों में हरियाणा निर्मित शराब गुजरात सप्लाई करने की तैयारी की जा रही थी। इसके बाद सभी को आबूरोड स्थित आबकारी के कार्यालय लाया गया। जांच में 1200 से अधिक पेटियां मिली हैं, इनकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपए आंकी गई है।

गाड़ियों में भी रखी जा रही थी शराब।
गाड़ियों में भी रखी जा रही थी शराब।

स्थानीय टीम को भनक तक नहीं लगी

आबकारी के अधिकारियों के अनुसार, इस कार्रवाई के लिए अलवर, उदयपुर, अजमेर, जालौर और बांसवाड़ा के अफसरों की टीम बनाई गई थी। इसकी स्थानीय टीम को भनक तक नहीं लगी। स्थानीय पुलिस को भी इस कार्रवाई से दूर रखा गया।

अलग-अलग ब्रांड की शराब की पेटियां बरामद।
अलग-अलग ब्रांड की शराब की पेटियां बरामद।
खबरें और भी हैं...