हादसा / पणिहारी श्मशान में मिला 5 दिन पुराना शव, कुत्तों ने नाेंचा बेटा नहीं आया तो पुलिस ने करवाया अंतिम संस्कार

5-day-old dead body found in Panihari crematorium, police performed last rites if dogs did not return
X
5-day-old dead body found in Panihari crematorium, police performed last rites if dogs did not return

  • मध्यप्रदेश के मंदसौर का रहने वाला था मृतक, आदर्श नगर इलाके में चौकीदारी व मजदूरी करता था

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:41 AM IST

पाली. शहर के पणिहारी तिराहे पर आबाद श्मशान घाट के समीप सोमवार सुबह एक व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव मिलने की घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया। शव करीब 5 दिन पुराना था अाैर कुत्तों समेत अन्य जानवरों ने सिर, हाथ तथा पैरों समेत शरीर के कई हिस्सों को बुरी तरह से नोच डाला।

मृतक की पहचान होने के बाद मध्यप्रदेश के मंदसौर में रहने वाले मृतक के इकलौते बेटे बबलू ने पुलिस के सूचना देने के बाद भी आने से इनकार कर दिया। बाद में पुलिस ने ही जनसहयोग से दाह संस्कार करवाया। मृतक के पास मिले सामान को सदर थाने के मालखाने में सुरक्षित रखवाया है।

जानकारी के अनुसार पणिहारी तिराहे के पास  श्मशान घाट से तेज बदबू आने पर नागरिकों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी थी। सदर थाना प्रभारी भंवरलाल पटेल की अगुवाई में पहुंचे पुलिस दल ने वहां जाकर देखा तो एक व्यक्ति की क्षत-विक्षत अवस्था में लाश पड़ी थी। उसके चेहरे, हाथ, पैरों समेत शरीर के कई हिस्सों को जानवरों ने नोच रखा था।

मामले में संशय होने को लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला तथा एमओबी की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। टीम के सदस्यों ने मौका स्थल की बारीकी से पड़ताल की। मृतक की पहचान मंदसौर हाल आदर्श नगर पाली निवासी रामगोपाल पुत्र नारायण भील के रूप में की गई। वह आदर्श नगर में चौकीदारी करता था। कभी कभार छुटकर मजदूरी पर भी निकल जाता था। 

पत्नी की दो साल पहले मौत, पाली में अकेला रह रहा था, आधार कार्ड से हुई पहचान

सदर थाना प्रभारी भंवरलाल पटेल ने बताया कि मृतक काफी सालों से पत्नी के साथ पाली में रहता था। उसकी पत्नी की मौत करीब दो साल पहले हो गई थी, जिसके बाद से वह अकेला रह रहा था। शव के पास ही दरी, कंबल, एक जोड़ी कपड़ा, दो बिस्किट के पैकेट तथा आधार कार्ड पड़ा मिला।

इसके आधार पर मृतक की पहचान हो गई। इसके बाद मंदसौर में रहने वाले उसके बेटे से बात की गई, लेकिन उसने आने में असमर्थता जाहिर की। इस पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद हिंदू सेवा मंडल के सहयोग से शव का अंतिम संस्कार करवाया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना