पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिशन एडमिशन:बांगड़ में साइंस में एक सीट पर 6 व आर्ट्स में 4 स्टूडेंट्स कतार में, गर्ल्स काॅलेज में कॉमर्स में 75% सीटें खाली

पाली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 29 सितंबर काे जारी हाेगी प्रवेशित विद्यार्थियों की पहली सूची, 2 अक्टूबर से पढ़ाई भी शुरू

काेराेना के चलते तीन महीने देरी से शुरू हुई काॅलेजाें में प्रवेश प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन का मंगलवार काे अंतिम दिन रहा। जिले की सबसे बड़ी बांगड़ काॅलेज में इस बार साइंस बायोलॉजी का क्रेज अधिक दिख रहा है। प्रवेश काे लेकर सबसे अधिक संघर्ष भी इसी सब्जेक्ट में देखने काे मिल रहा है।

वहीं आर्ट्स में भी बंपर आवेदन आए हैं। बांगड़ में बायोलॉजी में एक सीट के लिए 6 व आर्ट्स में 4 स्टूडेंट्स कतार में रहेंगे। बीकॉम में एक सीट के लिए 1 से अधिक स्टूडेंट्स के बीच ही मुकाबला है। यानी 300 सीटों पर सिर्फ 85 फार्म ही अधिक आए हैं। बीएससी मैथ्स में एक सीट के लिए 3 के करीब स्टूडेंट्स लाइन में हैं।

इधर, गर्ल्स काॅलेज में कॉमर्स में 75 फीसदी सीटें खाली रहेंगी। यहां 200 सीटों के मुकाबले सिर्फ 51 ही आवेदन आए हैं। आर्ट्स में जरूर एक सीट के लिए दाे से अधिक छात्राओं के बीच संघर्ष हाेगा। बांगड़ काॅलेज प्राचार्य डाॅ. केएस रावत के अनुसार काॅलेज में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हाे गई है। अब ऑनलाइन सत्यापन के बाद वरीयता सूची का प्रकाशन करेंगे।

अब आगे

29 सितंबर : प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची का प्रकाशन

1 अक्टूबर : प्रवेशित विद्यार्थियों का वर्ग निर्धारण व विषय आवंटन

2 अक्टूबर से महाविद्यालय में ऑनलाइन/ऑफलाइन स्नातक पार्ट प्रथम शिक्षण कार्य।

बांगड़ और गर्ल्स कॉलेज में ऐसे समझें किस प्रकार से रहेगी सीटों की गणित

श्रेणीवार रिक्त स्थानों के लिए फिर से ऑनलाइन प्रवेश कार्यक्रम यह रहेगा

श्रेणीवार रिक्त स्थानों के लिए ऑनलाइन आवेदन - 29 सितंबर ऑनलाइन आवेदन की 5 अक्टूबर तक आवेदनों के सत्यापन 6 अक्टूबर तक रिक्त स्थानों के लिए प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन - 8 अक्टूबर मूल दस्तावेजों का सत्यापन व ई-मित्र पोस्टिंग की अंतिम तिथि - 11 अक्टूबर प्रवेशित विद्यार्थियों की सूची का प्रकाशन - 18 अक्टूबर नवप्रवेशित विद्यार्थियों का वर्ग निर्धारण व विषय आवंटन -20 अक्टूबर

खबरें और भी हैं...