पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:दूसरे दिन 66.02% काे ही लगा टीका, आशा की तबीयत बिगड़ी, ट्राेमा में भर्ती

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रथम चरण के दूसरे दिन का वैक्सीनेशन अभियान काफी धीमा रहा। शहर में बनाए गए 4 बूथाें पर चिकित्सा विभाग की टीम लाभार्थियाें का इंतजार करती रही, लेकिन बहुत ही कम टीका लगवाने पहुंचे। पहले चरण के दूसरे दिन भी 500 लाभार्थियाें काे वैक्सीन लगनी थी, लेकिन इनमें से केवल 331 लाभार्थियाें ने ही टीका लगवाया।

इनमें साेजत उप जिला अस्पताल में 81, बांगड़ अस्पताल में 77, मंडिया राेड पीएचसी में 74 और मेडिकल काॅलेज में 40 लाभार्थियाें ने टीका लगवाया। जबकि 169 चयनित लाभार्थी वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे ही नहीं। केवल 66.02 प्रतिशत लाभार्थियाें ने ही टीका लगवाया। साेमवार काे एक आशा सहयाेगिनी की तबीयत बिगड़ने का मामला भी सामने आया।

बांगड़ अस्पताल के ट्राेमा सेंटर में सामने आया। उन्हाेंने मंडिया राेड डिस्पेंसरी में जाकर सुबह 11.30 बजे वैक्सीन लगवाई थी। इसके बाद पेट में दर्द और घबराहट की शिकायत हाेने लगी। तब साथी आशाओं ने उन्हें ट्राेमा सेंटर में भर्ती करवाया। तबीयत में सुधार हाेने पर करीब साढ़े चार घंटे बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें