कोरोना में शादी / एक साल पहले सगाई में पहुंचे थे 700 मेहमान, अब 45 सदस्यों काे बुला रचाई अमित-गरिमा की शादी

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:43 AM IST

पाली. कोराेना ने शादियों के फिजूल खर्चे कम कर दिए हैं। मंगलवार को शहर में हुई एक शादी में दूल्हा व दुल्हन के परिवार के 50 से भी कम परिवार के सदस्यों ने सोशल डिस्टेंसिंग व अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर शादी समारोह किया, जबकि एक साल पहले दोनों की सगाई दस्तूर में 700 लोग शरीक हुए थे।

मंगलवार को शहर के सुमेरपुर रोड स्थित एक समारोह स्थल पर भैंरुघाट निवासी ओमप्रकाश भाटी पतासा वालों के पुत्र अमित भाटी का विवाह सुभाष नगर पाल रोड जोधपुर निवासी रमेश परिहार की पुत्री गरिमा के साथ हुआ। कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार 50 व्यक्तियों से भी कम की उपस्थिति में शादी संपन्न हुई। शादी में दूल्हा जोधपुर बरात लेकर नहीं गया, पर दुल्हन के परिवार के कुछ सदस्य ही यहां पहुंच गए।

सोशल डिस्टेंसिग व अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर परिवार के सदस्यों ने ही शादी रचाई। बाद में दुल्हन के परिवार के सदस्य भी जोधपुर रवाना हो गए। इस सारे कार्यक्रम की विशेषता यह रही की दुल्हन गरिमा के अलावा दुल्हन के पिता रमेश परिहार, माता नंदा परिहार, दुल्हन के मामा अल्पेश सोलंकी, दुल्हन का भाई (बड़े पिता का लड़का) जितेंद्र परिहार कुल पांच व्यक्ति ही यहां पहुंचे थे।

4 घंटे में रीति रिवाज पूरे, एक साल पहले 24 घंटे चला सगाई का कार्यक्रम
दूल्हे के परिवार के सदस्य बाबूलाल बोराणा ने बताया कि दुल्हन के परिवार के सिर्फ 5 सदस्य जोधपुर से एक कार लेकर शाम 4 बजे पाली पहुंचे थे। रात 8 बजे तक विवाह के सारे कार्यक्रम पूर्ण कर दिए गए। दुल्हन के साथ उसकी कोई सहेली या उनके परिवार का कोई सदस्य इसमें सम्मिलित नहीं हुआ, जबकि एक साल पहले जब जोधपुर में दुल्हन की सगाई की सगाई के दौरान मेहमानाें की संख्या 700 के करीब थी। पूरे 24 घंटे सगाई दस्तूर के कार्यक्रम के अलावा भोजन का कार्यक्रम चला था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना