बकरियों में बाड़े में मिला लापता आयान:दोस्तों के साथ खेलने गया था, शाम तक नहीं लौटा तो परिजनों के थाने में दी थी रिपोर्ट

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली जिले के सोजतरोड निवासी 8 साल का आयान जो शनिवार को घर से खेलने के लिए निकला लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंचा। - Dainik Bhaskar
पाली जिले के सोजतरोड निवासी 8 साल का आयान जो शनिवार को घर से खेलने के लिए निकला लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंचा।

दोस्तों के साथ खेलने गया आठ साल का एक बच्चा शाम तक घर नहीं लौटा तो परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने गांव की एक-एक गली खंगाली लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। ऐसे में अनहोनी की आशंका के चलते परिजनों ने देर शाम थाने में रिपोर्ट दी। देर रात करीब एक बजे मासूम घर के निकट बने बकरियों में बाड़े में मिला।

मामला पाली जिले के सोजतरोड का है। सोजतरोड के नगीना मस्जिद के निकट रहने वाला आयान पुत्र नदीम खान शनिवार दोपहर करीब दो बजे दोस्तों के साथ रेलवे स्टेशन के निकट खेलने गया। शाम होने तक भी घर नहीं लौटा। बच्चे के चाचा मनान सहित अन्य रिश्तेदारों ने उसके दोस्तों से पूछताछ की तो पता चला कि वे लोग तो घर आ गए लेकिन आयान बोला कि बाद में घर जाएगा। ऐसे में परिजनों ने उसकी तलाश में रेलवे ट्रैक, रेलवे स्टेशन से लेकर सोजत रोड की एक-एक गली में उसकी तलाश की लेकिन देर शाम तक उसका कोई सुराग नहीं लगा। घबराए परिजनों ने सोजतरोड थाने में रिपोर्ट दी। रात करीब एक बजे घर के निकट बकरियों के बाड़े में किसी के रोने की आवाज सुन परिजन वहां पहुंचे तो उन्हें आयान रोते हुए मिला।

बोले नींद आ गई थी

परिजनों ने जब उससे पूछा कि बाड़े में कब आकर सोया तो बोला कि शनिवार दोपहर करीब 3 बजे वह बाड़े में बकरियों के साथ खेलने लगा। इस दौरान नींद आने पर बाड़े में एक कोने में सो गया। परिजन जब उसे ढूंढते हुए वहां पहुंचे तो वह गहरी नींद में था। आयान के मिलने पर परिजनों ने राहत की सांस ली और रविवार सुबह सोजत रोड थाने में बच्चे के मिल जाने की जानकारी दी।