पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:883 कोरोना पाॅजिटिव; सर्वाधिक संक्रमिताें में लगातार दूसरे दिन प्रदेश में तीसरे स्थान पर पाली

पाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाली। बांगड़ अस्पताल की काेविड ओपीडी में अंदर से लगा ताला। - Dainik Bhaskar
पाली। बांगड़ अस्पताल की काेविड ओपीडी में अंदर से लगा ताला।
  • साेमवार काे जयपुर और जाेधपुर के बाद पाली में सबसे ज्यादा काेराेना मरीज मिले

अप्रैल के बाद मई में भी काेराेना की रफ्तार उसी तेजी से बढ़ रही है। पिछले दाे दिनाें से जयपुर और जाेधपुर के बाद पाली में सर्वाधिक संक्रमित मिल रहे हैं। रविवार काे पाली 1275 मरीज के साथ तीसरे स्थान पर था। साेमवार काे भी 883 मरीजाें के बड़े आंकड़े के साथ पाली तीसरे स्थान पर ही रहा। जबकि काेराेना संक्रमित 6 मरीजाें की माैत हुई। साेमवार काे 191 मरीज स्वस्थ हाेकर लाैटे। चिकित्सा विभाग की टीम ने साेमवार काे 638 लाेगाें के सैंपल लिए। मारवाड़ जंक्शन स्थित एसडीएम ऑफिस में एक साथ 9 कर्मचारियाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। खारड़ा स्वास्थ्य केंद्र में डाॅक्टर और नर्सिंग स्टाफ के काेराेना पाॅजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य केंद्र काे बंद कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कोरोना के 24464 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 17204 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 7260 पहुंच गया है। जिले में अब तक कोरोना के 248717 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में कोरोना से अब तक 264 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। साेमवार को रिकवरी रेट 1.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 70.32 पर पहुंच गई, जो रविवार को 72.14 थी। जिले में रायपुर, मारवाड़ जंक्शन, रानी, मूसालिया और पाली शहर में नया गांव व मंडिया रोड में काेराेना से माैतें हुई।

बांगड़ अस्पताल में मरीजाें का भार लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में काेविड ओपीडी में भर्ती हाेने के लिए मरीजाें की कतारें लगती हैं। साेमवार शाम तकरीबन 6.15 बजे काेविड ओपीडी में 4 मरीज भर्ती हाेने के लिए कतार में थे। स्टाफ ने अंदर से ताला लगा दिया। इससे बाहर से आए मरीजाें काे परेशानी हुई। मरीजाें काे दिखाने के लिए आए परिजनाें काे बाहर से ही वापस लाैटना पड़ा। परिजनाें का कहना था कि उनकाे डाॅक्टर जांच कर अगर ईएसआई अस्पताल भेज देंगे ताे भी चले जाएंगे, लेकिन कहने के बाद भी अंदर से किसी ने गेट नहीं खाेला। इस मामले में पीएमओ डाॅ. आरपी अराेड़ा का कहना था कि अंदर से भर्ती हाेने के लिए मरीज कतार में थे। काेविड ओपीडी में ताले की जानकारी उनकाे नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें