ठगी:बेटे के ऑपरेशन के नाम पर महिला से 9 ताेला साेना ठगा

पाली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डूंगरपुर जिले के पचलासा छाेटा गांव का मामला, युवक को पाली से पकड़ डूंगरपुर ले गई पुलिस

डूंगरपुर जिले के साबला गांव से पाली में कमाने के लिए पहुंची एक महिला के साथ शहर के गोकुलवाड़ी में रहने वाले युवक ने ठगी कर ली। आराेपी ने महिला से पहचान बनाने के बाद उसके पास से 9 ताेला साेने के जेवरात ठग लिए। वापस मांगने का बार-बार तकाजा करने के बाद भी जेवरात नहीं लौैटाने पर उसने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया।

डूंगरपुर जिले से पहुंचे पुलिस दल ने पाली में आराेपी युवक काे गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। थानाधिकारी मनीष कुमार खोईवाल ने बताया कि पचलासा छोटा निवासी एक महिला ने थाने में रिपाेर्ट दर्ज कराई कि वह 2017 में रोजगार के लिए पाली शहर में रहती थी।

इस दाैरान शहर के ही गोकुलवाड़ी इलाके में रहने वाले इकबाल पुत्र वजीर अली पठान से उसकी पहचान हाे गई। आराेपी ने मार्च 2018 में पीड़िता को फोन पर बात कर कहा कि उसके पुत्र की तबीयत खराब है। ऑपरेशन करना जरूरी है, यदि ऑपरेशन नही हुआ तो पुत्र की मृत्यु हो सकती है। इसके लिए रुपए की जरूरत है। पीड़िता ने रुपए नहीं हाेने का हवाला दिया। इसके बाद झांसे में लेकर गहने ले लिए।

इसके बाद आराेपी उसके गांव में पहुंचा तथा उसके पास से तीन तोला सोने का हार, तीन तोला सोने की बंगडी, एक तोला सोने की चेन, 13 ग्राम सोने के कान के झूमर तथा आधा तोला सोने का टीका अपने साथ ले गया। दो माह बाद वापस मांगे ताे पहले वह आनाकानी करता रहा।

बाद में उसे मना कर दिया। इस मामले मेंं पुलिस ने जांच करने के बाद डूंगरपुर से पुलिस दल बनाकर पाली भेजा गया। गुरुवार काे साबला थाने से पहुंचे हैड कांस्टेबल गिरीराज सिंह, कांस्टेबल विनोद कुमार की टीम ने उसे पाली पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...