मिली राहत / सोजत रोड में लाॅकडाउन के चलते अटके 98 लोगों को दो बसों से दिल्ली रवाना किया

सोजत रोड. दिल्ली के लिए भाट समाज के लोगों को बस से रवाना करते अधिकारी। सोजत रोड. दिल्ली के लिए भाट समाज के लोगों को बस से रवाना करते अधिकारी।
X
सोजत रोड. दिल्ली के लिए भाट समाज के लोगों को बस से रवाना करते अधिकारी।सोजत रोड. दिल्ली के लिए भाट समाज के लोगों को बस से रवाना करते अधिकारी।

  • लाॅकडाउन की वजह से दो माह से कस्बे में दिल्ली के भाट समाज के 98 सदस्य फंसे हुए थे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पाली. लाॅक डाउन के कारण गत दो माह से कस्बे में दिल्ली के भाट समुदाय के 98 सदस्य फंसे हुए थे। ये लोग गत कई समय से दिल्ली भेजने के लिए प्रशासन से गुहार लगा रहे थे। शनिवार का दिन इनके लिए खुशी भरा रहा। प्रशासन ने इन सभी सदस्यों को दो बसों से दिल्ली भेजने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया।

आरआई कमलेश मीणा,पंचायत प्रसार अधिकारी रामचन्द्र मालवीय,प्रधानाचार्य जयदेव शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी राजेन्द्रसिंह जैतावत ने इन सभी लोगों को दिल्ली भेजने के लिए सूची तैयार कर सभी की डाॅ. मनीष चाैधरी व डाॅ.अंशुल से स्क्रीनिंग करवाई।

इन सभी सदस्यों को दो दिन से कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के जनता ब्लाॅक में ठहरा रखा था। शनिवार को इन लोगों के लिए सेवा भारती,जैन संघ व भामाशाहों के सहयोग से दोनों समय के भोजन की व्यवस्था की गई। इस समूह में अधिकांश महिलाएं व बच्चे है।
दिल्ली से आए 10 सदस्यों को किया विद्यालय में क्वारेंटाइन, चिकित्सा विभाग का सर्वे जारी  
शनिवार सुबह दिल्ली से भाट समाज के 10 सदस्य सोजत रोड पहुंचे। आरआई कमलेश मीणा ने बताया कि इन सभी की स्क्रीनिंग करवा कस्बे के राजकीय प्राथमिक विद्यालय नं. 1 मे बनाए क्वारेंटाइन सेंटर पर रखा गया है। 
सात जनाे के लिए सैंपल - कस्बे में सात कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद से चिकित्सा विभाग का सर्वे कार्य लगातार पांचवें दिन जारी रहा।चिकित्सालय प्रभारी डाॅ.एन.के.विजयवर्गीय ने बताया कि शनिवार को 22 टीमें बनाकर 1079 घरो का सर्वे किया गया।

चिकित्सा विभाग की टीम ने 5090 सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटाई। साथ ही संक्रमित क्षेत्र के सात जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। राजकीय चिकित्सालय के यूनानी चिकित्सक मुस्तफा हुसैन ने रायरा कलां में स्थित क्वारेंटाइन सेन्टर का निरीक्षण किया।

क्वारेंटाइन सेंटर पर बिजली,पानी,शौचालय की व्यवस्था के बारे मे जानकारी ली। आशा जम्मू कंवर से गांव में किए गए सर्वे की जानकारी लेकर बाहर से आने वाले प्रवासियों को विद्यालय में क्वारेंटाइन करने के निर्देश दिए।
सोजतरोड के बाजार में पसरा रहा सन्नाटा

कस्बे में मंगलवार को एक साथ सात कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद कस्बे के कन्टेनमेंट जोन व बफर जोन पर सभी गतिविधियां बंद है। जीरो मोबोलिटी एरिया में आमजन का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित है। जिसके चलते कस्बे के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान सहित बैंक भी बंद है।

कस्बे के मुख्य बाजार सहित गली मोहल्लों में सन्नाटा पसरा हुआ है। आमजन की सुविधा के लिए प्रशासन ने किराणा सामान, दूध,फल,सब्जी व पानी कैम्पर के होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है। जिसके लिए इन व्यापार से जुडे कुछ व्यवसायियों को होम डिलीवरी के लिए अधिकृत किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना