पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाल विवाह प्रतिषेध:नूतन पहल महिला का खैरवा स्कूल में कुरीतियों काे खत्म करने का आह्वान

पाली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यक्रम में बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के बारे में विस्तार से जानकारी दी

नूतन पहल महिला संगठन एवं जिला विधिक प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खैरवा में गुरुवार काे कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के ब्रांड एंबेसडर डॉ. केएन शर्मा ने बेटियों की शिक्षा एवं बेटियों के महत्व के बारे में बताया गया।

उन्होंने घटते हुए लिंगानुपात के बारे में थी बताया बेटियां घर की मुस्कान है एवं शान है। नूतन पहल महिला संगठन की उपाध्यक्ष पुष्पा परिहार द्वारा संगठन के उद्देश्य बालिका एवं महिला सशक्तिकरण के बारे में विस्तार से बताया। सुबुद्धि समदडिय़ा सदस्य द्वारा बाल विवाह एक अपराध है एवं बाल विवाह समाज में फैली एक कुरीति है एवं कुरीति को दूर दूर करने के लिए संकल्पित होने के लिए कहा।

इस अवसर पर शालिनी गोयल द्वारा कि अपने विचार व्यक्त किए गए। पीएनबी पीएलवी मांगीलाल द्वारा बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर विद्यालय की तीन बालिकाओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए। प्रधानाचार्य विजय कुमार द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें