पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी के लिए नाबालिग लड़की का अपहरण:ससुराल में रिश्तेदार की शादी कराना चाहती थी महिला, पीहर में घर के पास रहने वाली युवती को बहला-फुसलाकर ले गई साथ; पुलिस ने पकड़ा

तखतगढ़ (पाली)15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तखतगढ़ थाना पुलिस को आपबीती सुनाती पीड़ित। - Dainik Bhaskar
तखतगढ़ थाना पुलिस को आपबीती सुनाती पीड़ित।

जिले में एक नाबालिग लड़की का शादी के लिए अपहरण करने का मामला सामने आया है। जिसमें महिला अपने रिश्तेदार युवक की शादी नहीं होने पर तखतगढ़ की एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई। नाबालिग की मां ने रिपोर्ट दी, जिसके बाद एक्टिव हुई पुलिस ने महिला सहित चार को गिरफ्तार किया। साथ ही नाबालिग को भी छुड़ाया।

तखतगढ़ थानाप्रभारी राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उसकी नाबालिग बेटी को मंगलवार दोपहर 12 बजे रेश्मा नाम की महिला बहला-फुसलाकर कार में अपने साथ ले गई। कार में दो-तीन युवक भी सवार थे। महिला की रिपोर्ट पर उनकी तलाश में नाकाबंदी करवाई। जिस पर देवगढ़ पुलिस ने उन्हें पकड़ा। मंगलवार देर रात को तखतगढ़ थाना पुलिस देवगढ़ से लेकर आई। गौरतलब है कि नाबालिग का पिता दिमागी रूप से कमजोर है। उसकी मां मजदूरी का काम करती है।

नाबालिग बोली- गाड़ी में पटक जबरदस्ती ले गए
पीड़ित नाबालिग ने कहा कि रेशमा के साथ दो और युवक थे। दोनों ने मुझे गाड़ी में पटक लिया। मेरे विरोध करने पर ही उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी। इस दौरान आगे पुलिसवालों ने गाड़ी को रोका। उन्होंने पूछा कि तुम भागकर आए हो या ये लेकर आए हैं। नाबालिग ने बताया कि ये जबरदस्ती लेकर आए हैं। इस दौरान किसी तरह की मारपीट नहीं की गई। बोल रहे थे कि शादी करने के लिए ले जा रहे हैं।

पुलिस गिरफ्त में तीनों आरोपी।
पुलिस गिरफ्त में तीनों आरोपी।

पीहर में रिश्तेदार की शादी करवाना चाहती थी महिला
पूछताछ में आरोपी महिला रेश्मा ने बताया कि तखतगढ़ के बंदारा गली-सादों की गली में उसका पीहर है। उसके ससुराल में रिश्ते में एक युवक अविवाहित है। ऐसे में इस नाबालिग से शादी करना चाहती थी। इसलिए उसे अपने साथ ले गई थी। मामले में पुलिस ने आरोपी महिला रेशमा, उसके पति अजमेर जिले के जवाजा थाना क्षेत्र के करला निवासी अरविन्द सिंह पुत्र मंगल सिंह रावत, भीलवाड़ा जिले के बदनोर थाना क्षेत्र के शीतला का बाड़ा निवासी मदन सिंह पिता बाबू सिंह रावत, अजमेर जिले के ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के खरवा निवासी कार चालक राजेश पंवार पुत्र रूपलाल पंवार को गिरफ्तार किया।

वॉकिंग के समय रेश्मा से हुई थी दोस्ती
नाबालिग अक्सर तखतगढ़ क्षेत्र में शाम को घूमने जाती थी।जहां बंदारा गली- सादो की गली निवासी आरोपी महिला रेशमा से एक दूसरे की दोस्ती हुई। 3 साल पूर्व हुई दोस्ती के बाद एक-दूसरे पर विश्वास हो गया। लेकिन, मंगलवार दोपहर एक बजे इस दोस्ती के बहाने उसे जबरन गाड़ी में डालकर ले गए।

आरोपी महिला है लिव-इन-रिलेशनशिप में
आरोपी महिला रेश्मा खान तखतगढ़ में पली-बढ़ी है। करीब 5 माह पूर्व अरविंद रावत के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में पत्नी की तरह रह रही है। इस दरमियान अपने रिश्तेदार की शादी करवाने की नियत से रेश्मा ने पति के साथ नाबालिग के अपहरण का षड्यंत्र रच डाला।

खबरें और भी हैं...