पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:जैतारण में दो छात्रों के बाद अब सिरियारी में भी 8वीं तक की 2 छात्राएं व 4 छात्र पॉजिटिव

पाली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना के नए मरीजों की संख्या अब 100 की ओर बढ़ने वाली है। खतरा शहरों से लेकर गांवों तक बढ़ता रहा है, लेकिन स्कूल खोलने को लेकर अभी दोहरा रवैया चिंता बढ़ाने वाला है। मौजूदा प्रतिबंधाें में शहरी क्षेत्राें में कक्षा 1 से 9 तक की स्कूलाें काे बंद रखने के निर्देश दिए हैं जबकि गांवाें में छूट दी हुई है।

स्थिति चिंताजनक इसलिए हैं कि एक दिन पहले जैतारण में दो छात्र पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को सिरियारी गांव के आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो छात्राएं और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवसागर में चार छात्र पॉजिटिव मिले। पीईईओ जगदीशचंद्र सुमन ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को होम आइसोलेट कर दिया है। बाकी विद्यार्थियों की रेंडमली सैंपलिंग और संक्रमित बच्चों के परिवार वालों का भी मेडिकल करवाया जाएगा।

गांवाें में चिंता इसलिए बढ़ गई है क्याेंकि प्रवासी भी अब शादी-विवाह की सीजन के चलते गृह जिले के गांवाें में आ रहे हैं। जैतारण के पाटवा, पावा सहित कई गांवाें में अब संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में अगर इसी तरह से संक्रमण बढ़ता गया ताे गांवाें में मासूम बच्चे भी इसकी चपेट में आ सकते हैं।

प्रवासी बड़ी चिंता, 15 दिन क्वांरेटाइन चुनाैती : अभी सबसे बड़ी चिंता महाराष्ट्र, गुजरात सहित अधिक संक्रमित प्रदेशाें से आने वाले प्रवासियाें काे लेकर है। शादी की सीजन शुरू हाेने से प्रवासी बिना रिपाेर्ट करवाए ही प्रदेश में आ रहे हैं। हालांकि इनकाे 15 दिन क्वारेंटाइन के निर्देश हैं। प्रवासी क्वारेंटाइन हाेने की बजाय खुले में घूम रहे हैं। एक्सपर्ट के अनुसार वर्तमान में काेराेना मरीज काे लक्षणाें के बारे में पता ही नहीं चलता है। ऐसे में यह बड़ी चुनाैती हाे गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें