पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:जांच में अमरावत को माना था दोषी,17 सीसीए का नोटिस दिया था, अब 16 सीसीए के तहत कार्रवाई

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायपुर थाना में लावारिस हालत में रिवाल्वर व देसी कट्टा मिलने का मामला, जयपुर से पहुंची विजिलेंस टीम ने जुटाए आवश्यक तथ्य

रायपुर पुलिस थाने में लावारिस हालत में एक पिस्टल व देसी कट्टा मिलने के मामले में स्थानीय स्तर पर हुई जांच में तत्कालीन थानाप्रभारी गौरव अमरावत को लापरवाही का दोषी माना गया था। जांच रिपोर्ट में उनकी भूमिका पर कई सवाल खड़े किए गए।

इस पर एसपी राहुल कोटोकी ने उनको 17सीसीए का नोटिस जारी कर दिया था। चूंकि यह मामला काफी संगीन होने पर उच्चाधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया था। बाद में जयपुर से विजिलेंस टीम को जांच के लिए रायपुर भेजा गया।

तीन अधिकारियों की टीम ने रायपुर में दो दिन तक रुककर इस मामले से जुड़े कई आवश्यक तथ्य जुटाए। अब अमरावत के खिलाफ 16 सीसीए में कार्रवाई की जाएगी। यह कार्रवाई पुलिस महानिदेशक के स्तर पर होगी। चूंकि डीजी ही 16 सीसीए के तहत कार्रवाई करने के लिए अधिकृत है।

जानकारी के अनुसार रायपुर थाने में यह दोनों हथियार संदिग्ध परिस्थितियों में मिले थे। इस पर पुलिस ने इस मामले को दबाने का प्रयास करते हुए पिस्टल तथा देसी कट्टे काे मालखाना में सफाई करते वक्त मिलना बताते हुए रफा-दफा करने का प्रयास किया था। इस मामले को भास्कर ने ही एक्सपोज किया था।

बाद में इस मामले की जांच एसपी राहुल कोटोकी ने एएसपी को सौंप दी थी। एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह ने अपने स्तर पर मामले की जांच कर एसपी को सौंपी दी थी। इसको लेकर सीआई गौरव अमरावत को कर्तव्य निर्वहन करने का दोषी मानते हुए एसपी ने दोषी मानते हुए उसे 17 सीसीए का नोटिस जारी किया था। इस बीच जयपुर तक यह मामला पहुंच जाने के बाद जयपुर से विजिलेंस के तीन अधिकारियों की टीम शुक्रवार को रायपुर थाने में पहुंची।

  • इस मामले की जांच के बाद सीआई गौरव अमरावत को 17 सीसीए का नोटिस जारी किया था। जयपुर से विजिलेंस टीम जांच के लिए पहुंची थी। अब उनके खिलाफ 16 सीसीए के तहत कार्रवाई होनी है। इस कार्रवाई का अधिकार डीजीपी के पास ही होता है। - राहुल कोटोकी, एसपी, पाली

भास्कर ने ही सबसे पहले उठाया था यह मामला

पुलिस अधीक्षक ने एएसपी को सौंपी थी जांच
इस जांच में साफ तौर पर तत्कालीन सीआई गौरव अमरावत को ही लापरवाही का दोषी माना गया। इसमें पता चला था कि रिवाॅल्वर व देसी कट्टे की बरामदगी नही बताई गई। इसको लेकर एसपी राहुल कोटोकी ने अमरावत को 17 सीसीए के तहत नोटिस जारी किया था। इसके बाद यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर उन्होंने गंभीरता से लेते हुए विजिलेंस से विशेष टीम बनाकर रायपुर भेजी। अब अमरावत के खिलाफ 16 सीसीए के तहत कार्रवाई होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें