स्टूडेंट्स को टोका तो टीचर्स की गाड़ियां जलाईं:गर्ल्स हॉस्टल की तरफ जाने से रोका था, प्रिंसिपल के ऑफिस में आग लगा दी

पाली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

12वीं के दो स्टूडेंट को गर्ल्स हॉस्टल की तरफ जाते देख टीचर्स ने उन्हें टोका। उसके बाद भी वे दो-तीन बार उधर जाते नजर आए तो टीचर्स ने प्रिंसिपल से शिकायत की नतीजन उन्हें स्कूल से निलंबित कर दिया। बाद में वापस भी ले लिया। दोनों स्टूडेंट प्रिंसिपल से नाराज हो गए। मौका मिला तो 18-19 की रात को टीचर्स की कार, दो स्कूटी तथा प्रिंसिपल के ऑफिस को आग लगा दी।

मामला दर्ज होने पर पुलिस ने जांच शुरू की जिसमें दो नाबालिगों द्वारा वारदात को अंजाम देना सामने आया। जिस पर पुलिस ने दोनों को संरक्षण में लिया। वारदात स्वीकार करने पर उन्हें किशोन न्याय बोर्ड पाली के समक्ष पेश किया। जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेजा गया।

सिरियारी SHO हमीरसिंह ने बताया कि 15 मई को जवाहर नवोदय विद्यालय जोजावर के प्रिंसिपल KK जोशी ने रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि 14 मई की रात को किसी ने प्रिंसिपल कक्ष में आग लगा दी। जिससे उसमें रखा सामान जल गया। 19 मई को जवाहर नवोदय विद्यालय जोजावर की टीचर मोनिका ने रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि 18 मई की रात को स्कूल परिसर में खड़ी उनकी स्कूटी तथा टीचर इंदू चाहर की स्कूटी व जितेन्द्र चारण की कार किसी ने आग लगा दी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। जांच ASI सुरजीतसिंह को सौंपी गई।

निलंबित करने से थे नाराज, इसलिए जला दी गाड़ियां
मामले में जांच के दौरान दो नाबालिगों की भूमिका सामने आई। जो जवाहर नवोदय विद्यालय जोजावर में कक्षा 12 के स्टूडेंट थे। उनसे पुलिस ने प्यार से पूछताछ की तो सामने आया कि गर्ल्स हॉस्टल की तरफ जाते समय उन्हें टीचर से टोका था तथा उन की शिकायत प्रिंसिपल से की थी। जिस पर उन्हें निलंबित कर दिया गया था। इसको लेकर वे प्रिंसिपल व टीचर्स से नाराज थे। मौका मिला तो 14 मई की रात को प्रिंसिपल कक्ष में आग लगाई ओर फिर 18 मई को टीचर्स की दो स्कूटी व कार में आग लगा दी।