• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Asit Kumar Jana, Managing Director Of Indraprastha Gas Limited And Director Of Commerce Pawan Kumar Inaugurated The Gas Receiving Terminal Sumerpur And Domestic Gas Virtual

2 हजार घराें में पीएनजी गैस से जलेंगे चूल्हे:इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक असित कुमार जाना व निदेशक वाणिज्य पवन कुमार ने गैस रिसिविंग टर्मिनल सुमेरपुर व घरेलू गैस का वर्चुअल उद्‌घाटन

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाइपलाइन के जरिए घरेलू गैस की शुरुआत में सुमेरपुर जिले का पहला शहर बन गया है। सुमेरपुर में इंद्रप्रस्थ गैस कंपनी की अाेर से पिछले काफी समय से गैस पाइपलाइन का काम किया जा रहा था। शुक्रवार काे सुमेरपुर विधायक जाेराराम कुमावत के घर से कंपनी के प्रबंध निदेशक असित कुमार जाना व निदेशक वाणिज्य पवन कुमार ने वर्चुअल उद्घाटन किया।

इस दाैरान कंपनी के अधिकारियों ने गैस रिसिविंग टर्मिनल सुमेरपुर का भी उद्‌घाटन किया। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि प्रथम चरण में सुमेरपुर शहर में पंजीकृत कुल 6300 में से 2,911 घराें में गैस कनेक्शन लग चुका है। इसमें से 2 हजार घराें में पाइपलाइन के जरिए पीएनजी गैस सप्लाई भी अागामी 15 दिन में शुरू हाे जाएगी।

इधर, पाली में 30 हजार में से करीब 16 हजार घराें के पाइपलाइन गैस कनेक्शन के कार्य पूर्ण हाे चुके है। अभी यहां कई काॅलाेनियाें में अंडरग्राउंड पाइपलाइन डालने का काम बाकी है। वहीं सुमेरपुर से यहां अा रही हाई प्रेशर मुख्य पाइपलाइन भी परशुराम सर्किल के निकट अा चुकी है। अब करीब 8 किमी पाइपलाइन डालने का काम अागामी 18 दिसंबर से शुरू हाेगा। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि मार्च से अप्रैल माह तक पाली में अाधे से ज्यादा घराें में कनेक्शन शुरू किए जाएंगे।

पाली में अब 17 सीएनजी गैस स्टेशन भी हाेंगे
पाली में कंपनी कीअाेर से घराें में गैस की ही अापूर्ति नहीं, बल्कि सीएनजी की भी सप्लाई शुरू हाेगी। इसके लिए जिले के 17 फिलिंग स्टेशन भी चिह्नित किए जा चुके है। जहां पाइपलाइन का काम भी शुरू हाे चुका है।

जिले के साेजत में बीपी सेंटर, दलपतगढ़ में अाेमबन्ना फिलिंग स्टेशन, डिंगाई में हीरा, मानपुरा में किसान केसरी फिलिंग स्टेशन, जाडन में शर्मा पेट्राेलियम, पाली बाइपास पर अाईमाता पेट्राेलियम, हथलाई में बालाजी फिलिंग स्टेशन, रामासिया में पाली फिलिंग स्टेशन, महालक्ष्मी, साेजत में शहीद भंवर सिंह, जैतारण में प्रेम, साेजत में नवकार, धाेलाजागीर में मां चिंतपूर्णा, बर में पंगरिया, सांडेराव में एडहाेक जगदंबा, गाजनगढ़ में झाला पेट्रोलियम चिह्नित है। वहीं पुनायता अाैद्याेगिक परिसर में कंपनी का पहला स्टेशन भी शुरू हाेगा। इसके अलावा सुमेरपुर में 2 अाैर एनएच-62 पर राजस्थान राेडवेज नेतरा गांव में स्टेशन हाेंगे।

खबरें और भी हैं...