भालू ने युवक पर किया हमला:जंगल में बकरियां चरा रहा था पशुपालक, सामने आए दो भालूओं ने हमला किया तो जान बचाकर सड़क की तरफ भागे, पत्थर मारकर उन्हें भगाया, अजमेर रेफर

सेंदड़ा/बर (पाली)एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रीछ के हमले में घायल पशुपालक। - Dainik Bhaskar
रीछ के हमले में घायल पशुपालक।

सेंदड़ा के निकट जंगल में बकरियां चरा रहे एक पशुपालक पर शुक्रवार सुबह अचानक दो भालू ने हमला कर गंभीर घायल कर दिया। हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार खराली का बाडिया धोलिया निवासी प्रेमसिंह पुत्र सरदारसिंह शुक्रवार सुबह जंगल में बोरवाड़ धौलिया मार्ग पर घाटा वाली माता के ऊपर की तरफ बकरियां चरा रहा था। इस दौरान अचानक वहा दो भालू पहुंच गए तथा उन पर हमला कर दिया। जैसे-तैसे कर वे सड़क पर भागे तथा भालू पर पत्थर फेंके। जिससे डर के वे भाग गए। रीछ के हमले में प्रेमसिंह कर चेहरा नोंच लिया तथा पेरों पर भी काट दिया। घटना की जानकारी मिलने पर सरपंच रतनसिंह भाटी ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

रीछ के हमले से घायल हुआ पशुपालक।
रीछ के हमले से घायल हुआ पशुपालक।

चारदीवारी हो तो रूके हमले
मामले में सरपंच रतनसिंह भाटी ने बताया कि वन क्षेत्र के निकट आबाद गांवों की तरफ भालू व अन्य जंगली जानवर कई बार भटकते हुए आ जाते हैं। पूर्व में रीछ के हमले से कई जने घायल हो चुके हैं। वन क्षेत्र की चारदीवारी करवाने की ग्रामीण कई बार मांग कर चुके है लेकिन वन विभाग इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। नतीजन जंगली जानवर भटकते हुए आबादी क्षेत्र की ओर आ जाते हैं।

खबरें और भी हैं...