एक कुर्सी पर दो अधिकारी:स्टे के बाद भूपेन्द्रसिंह ही रहेंगे पाली आबकारी अधिकारी, आरएएस उदयभानु को नई पोस्टिंग का इंतजार

पालीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भूपेन्द्रसिंह जो हाई कोर्ट से स्टे के बाद रहेंगे पाली जिला आबकारी अधिकारी के पद पर। - Dainik Bhaskar
भूपेन्द्रसिंह जो हाई कोर्ट से स्टे के बाद रहेंगे पाली जिला आबकारी अधिकारी के पद पर।

शहर में इन दिनों जिला आबकारी अधिकारी की कुर्सी का मामला चर्चा में हैं। गत दिनों राज्य सरकार ने जोधपुर जिला आबकारी अधिकारी रहे आरएएस उदयभानु चारण को पाली जिला आबकारी अधिकारी के पद पर ट्रांसफर किया था। लेकिन पाली जिला आबकारी अधिकारी भूपेन्द्रसिंह का तबादला नहीं किया था। आरएएस चारण ने यहां पदभार भी ग्रहण कर लिया। ऐसे में एक कुर्सी दो अधिकारी वाली स्थिति हो गई थी।

जिस पर भूपेन्द्रसिंह ने राज्य सरकार के आदेश को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट से स्टे ले आए। हाईकोर्ट के आदेश दिया कि भूपेन्द्रसिंह ही पाली जिला आबकारी अधिकारी के पद पर रहेंगे। ऐसे में आरएएस चारण वापस चले गए हैं। उन्होंने राज्य सरकार को अवगत करवाया तथा फिलहाल नई पोस्टिंग को लेकर आदेश की प्रतिक्षा में हैं।

हाई कोर्ट ने स्टे दिया इसलिए पद ग्रहण किया
मामले में भूपेन्द्रसिंह का कहना हैं कि उनका स्थानांतरण कहीं दूसरी जगह नहीं किया। ट्रांसफर सूची में उनका नाम तक नहीं था। इसलिए उन्होंने जोधपुर न्यायालय में याचिका दायर की थी। जहां से उन्हें स्टे मिला। इसलिए वे ही पाली जिला आबकारी अधिकारी का काम देख रहे हैं।

मुख्यालय को कराया अवगत, आदेश की प्रतिज्ञा में
जोधपुर जिला आबकारी अधिकारी रहे आरएएस उदयभानु चारण ने बताया कि होईकोर्ट से भूपेन्द्रसिंह को स्टे मिला। हाईकोर्ट के आदेश की पालना में वापस आ गया तथा मुख्यालय को प्रकरण से अवगत करवा दिया। अब नई पोस्टिंग के लिए आदेश की प्रतिज्ञा में हूं।

खबरें और भी हैं...