अब शहर में बाणियावास का पानी देने की तैयारी:नहर खाेली, पाइपलाइन की टेस्टिंग सही हुई ताे 3 दिन बाद घराें में आएगा इस बांध का पानी

पाली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहरवासियाें की बाणियावास बांध से प्यास बुझाने काे लेकर विभाग ने काम पूरा कर दिया है। शुक्रवार काे शुभ मुहूर्त में नहर का गेट खाेलकर पाइपलाइन टेस्टिंग कार्य किया गया। आगामी 2 दिन तक बांध से जाडन टाेल नाके तक करीब 5.5 किमी पाइपलाइन की टेस्टिंग में छाेटे बड़े लीकेज सुधारने का काम हाेगा। सब कुछ सही रहा ताे संभावत: साेमवार से शहरवासियाें के घराें में बाणियावास बांध से ही पानी मिल पाएगा।

बांध की नहर खाेलने से पहले बाणियावास कमांड एरिया के अध्यक्ष दलपतसिंह राठाैड़, जलदाय विभाग एक्सईएन कानसिंह राणावत, जलसंसाधन विभाग की जेईएन भानुमति व जलदाय विभाग के जेईएन दिगंबर सिंह समेत कई ग्रामीणाें की माैजूदगी में नहर की शुभ मुहूर्त में पूजा अर्चना की। हालांकि नहर में पानी छाेड़ने के बाद ट्रांसफार्मर में एक फेज कम हाेने के चलते काम में थाेड़ी देरी भी हुई, लेकिन शाम साढ़े सात बजे फिर से पंप चालू किए गए। देर रात तक पाइपलाइन टेस्टिंग का काम किया गया।

प्रथम चरण में पुरानी डीआई (मेटल लाइन) पाइपलाइन हाेने के चलते उसे वाॅश किया गया। शनिवार काे पाइपलाइन में कम प्रेशर से पानी छाेड़ने के साथ इसकी विधिवत टेस्टिंग भी शुरू हाेगी। इस दाैरान छाेटे बड़े लीकेज मिलने पर उसे वेल्डिंग के जरिए बंद भी किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...