संदेश / काेराेना जागरूकता अभियान अब 7 जुलाई तक आज याेग से महामारी काे भगाने का संदेश देंगे

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:36 AM IST

पाली. कोरोना संक्रमण से रोकथाम व बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान को 7 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। बुधवार काे काेराेना काे भगाने के लिए याेग दिवस का आयाेजन हाेगा, इसमें साेशल मीडिया के जरिए प्रमुख योग एवं प्राणायाम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि जिले में चल रहे जन जागरूकता अभियान को एक सप्ताह तक और चलाया जाएगा इसके लिए सभी उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

निर्धारित कार्यक्रमानुसार एक जुलाई को योग दिवस का आयोजन कर योग भगाए रोग टैग लाइन पर योग दिवस का आयोजन कर फेसबुक पेज, ट्वीटर, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम, वाट्स एप आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रमुख योग एवं प्राणायाम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। 2 जुलाई को मास्क चेहरे पर ढक कर जाएंगे बार-बार हाथ धो कोरोना को हराएंगे टैगलाइन पर विशेष कोविड चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इसमें कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सावधानियों की विस्तार पूर्व परिचर्चा
की जाएगी। इसके साथ ही हैल्थ चैकअप व निरोगी स्वास्थ्य पर वार्ता भी आयोजित होगी। 3 जुलाई को पंचसूत्र कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्राणायाम के साथ आयुर्वेद काढ़ा पिलाने व आहार-विहार में आवश्यक बदलाव के लिए वार्ताएं आयोजित की जाएगी। 4 जुलाई को कोरोना जागरूकता पाठशाला कार्यक्रम के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानों व बैंकों में कोविड जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होंगे।

5 जुलाई को मनरेगा कार्य स्थलों पर जागरूकता एवं पौधारोपण कार्यक्रम होगा। 6 जुलाई को सार्वजनिक एवं निजी परिवहन वाहन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होगा तथा 7 जुलाई को समापन समारोह में जागरूकता कार्यक्रम में विशेष योगदान एवं प्रतियोगिता विजेताओं का सम्मान किया जाएगा। साथ ही कोरोना वाॅरियर्स का सम्मान व आगामी कार्य योजना पर विशेष विचार विमर्श किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना