पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:देवली कलां की पूर्व सरपंच मुन्नी देवी व पति के खिलाफ सरकारी राशि के गबन का मुकदमा दर्ज

देवली कलां11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैतारण थाने में काेर्ट के आदेश पर देवली कलां ग्राम पंचायत की पूर्व सरपंच मुन्नी देवी व उसके पति आत्मप्रकाश चाैहान के खिलाफ गबन के आराेप में मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव के दुर्गाराम व केसाराम की रिपाेर्ट पर गाेचर भूमि के अवैध रूप से फर्जी पट्टे देकर लाखों रुपए का गबन व मनरेगा कार्यों में लगभग 6 लाख रुपए का गबन के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है।

रिपाेर्ट में बताया है कि पूर्व में ग्राम पंचायत की आगोर भूमि में पूर्व सरपंच मुन्नी देवी चौहान द्वारा अवैध रूप से फर्जी पट्टे देने के मामले में ग्रामीणाें की ओर से उच्च न्यायालय में जनहित याचिका पेश की, जिसमें न्यायालय ने आगोर भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए सरकार को निर्देशित किया। साथ ही न्यायालय के आदेश की पालना में विकास अधिकारी रायपुर द्वारा विस्तृत जांच की गई, जिसमें मुन्नी देवी चौहान द्वारा दिए गए समस्त पट्टे फर्जी व नीलामी प्रक्रिया को पूर्णतया फर्जी बताकर समस्त पट्टे निरस्त करने व लाखों रुपए की राशि का हेर फेर करने के आरोप सिद्ध हुए हैं।

साथ ही मनरेगा के कार्यों में भी कार्यक्रम अधिकारी रायपुर द्वारा विस्तृत जांच की गई, जिसमें मुन्नी देवी के विरुद्ध लगभग 6 लाख रुपए की वसूली निकाली गई, जो आज तक वसूली नहीं जमा कराई। इसी को लेकर ग्रामीणाें ने पूर्व उप सरपंच मुन्नी देवी चौहान व उसके पति शिक्षक आत्मप्रकाश चाैहान पर राजकोष को नुकसान पहुंचाने, धाेखाधड़ी करने व पति आत्मप्रकाश द्वारा सरपंच मुन्नी देवी चौहान के फर्जी हस्ताक्षर करने का आराेप लगाया है। जैतारण पुलिस ने काेर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें