पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 साल पहले छात्रावास में दुर्व्यवहार का मामला:केंद्रीय एससी आयाेग ने संज्ञान लिया, 15 दिन में रिपोर्ट मांगी

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाली में समाज कल्याण विभाग अंतर्गत संचालित अम्बेडकर छात्रावास में रहने वालों बच्चों के साथ दुर्व्यवहार के तीन साल पुराने मामले में कार्रवाई नहीं हाेने की शिकायत पर केंद्रीय एसी आयाेग ने संज्ञान लेते हुए कलेक्टर-एसपी से 15 दिन में रिपाेर्ट मांगी है। बाल कल्याण समिति के पूर्व सदस्य राकेश पंवार ने बीते दिनाें केंद्रीय एसी आयाेग के सदस्य सुभाष रामनाथ पारधी के पाली प्रवास पर इस संबंध में शिकायत की थी।

शिकायत में आराेप था कि छात्रावास के बच्चों ने तत्कालीन जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम व दिनेश चंद्र जैन के समय कई बार हुई मारपीट की शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाल कल्याण समिति के पूर्व सदस्य राकेश पंवार ने शिकायत में बताया था कि तत्कालीन छात्रावास अधीक्षक संजय वैष्णव व तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी का तबादला किया गया, लेकिन इसके बाद भी काेई विभागीय कार्रवाई नहीं की गई। केंद्रीय एससी आयोग ने शिकायत काे गम्भीरता से लेते हुए आर्टिकल 338 के तहत पाली कलेक्टर-एसपी से 15दिन में रिपोर्ट पेश कर जवाब मांगा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें