पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाटक:हवालात में गश खाकर गिरा नकली नाेटाें का सरगना, डाॅक्टर बोले - नाटक कर रहा आरोपी

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिता कुख्यात जेबकतरा, 15 दिन पहले पत्नी, एक बेटा-बेटी नकली नाेट चलाते पकड़े गए
  • 3 दिन पहले एक और पुत्र काे डेढ़ लाख के नकली नाेट के साथ पकड़ा

सेंदड़ा थाना पुलिस ने बुधवार शाम काे गिरी गांव में दबिश देकर नकली नाेट चलाने वाले गिराेह के सरगना लाखनसिंह काे पकड़ कर उसके कब्जे से तलवार बरामद की। पुलिस हिरासत में आते ही आराेपी लाखनसिंह ने अपनी तबीयत खराब हाेने का नाटक करते हुए हवालात में गिर पड़ा।

यह देख पुलिस ने उसे तुरंत ही ब्यावर के अस्पताल में पहुंचाया। जहां डाॅक्टराें ने चैकअप के बाद कहा कि इसे कुछ भी नहीं हुआ है। आराेपी के नाटक का खुलासा हाेने पर सेंदड़ा पुलिस देर शाम उसे फिर से पकड़ कर थाने ले गई। इस आराेपी की पत्नी, दाे पुत्र व एक पुत्री करीब 1 लाख रुपए के नकली नाेट के साथ रायपुर थाना पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया। इनमें से उसकी पत्नी व एक बेटा और बेटी काेर्ट के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल में है, जबकि दूसरा बेटा सदर थाना पुलिस की रिमांड में है।

गिरी गांव से पकड़े गए गिराेह के सरगना लाखनसिंह काे अब सदर थाना पुलिस भी गिरफ्तार कर ले जाएगी। आराेपी की मां, बहन तथा एक भाई काे पुलिस ने 15 दिन पहले ही पिपलिया कलां गांव में करीब 45 हजार रुपए के नकली नाेट के साथ रायपुर थाना प्रभारी मनाेज राणा की टीम ने गिरफ्तार किया था।

वे तीनों ही अभी जेल में ही हैं। नकली नाेट चलाने का सरगना लाखनसिंह कुख्यात जेबकतरा है। उसके खिालफ भी कई थानाें में जेबतराशी करने तथा चाेरी के मामले दर्ज है। इस आराेपी की पत्नी, दाेनाें पुत्र व पुत्री भी अपराधी प्रवत्ति की है।

आराेपी से पूछताछ की जा रही है : थानाप्रभारी
^नकली नाेट प्रकरण में सदर थाना पुलिस काे गिराेह के सरगना लाखनसिंह की तलाश है। उसके गांव में छिपे हाेने की सूचना पर बुधवार काे दबिश दी गई ताे आराेपी तलवार के साथ पकड़ा गया। पुलिस हिरासत में उसने तबीयत खराब हाेने का नाटक किया, लेकिन डाॅक्टराें ने उसे फिट बताया है। नकली नोट कहां से आए थे। किसने उन्हें दिए। पुलिस इस बारे में पता लगा रही है।
- प्रेमाराम विश्नाेई, सेंदड़ा थाना प्रभारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें