पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:विधायक खुशवीर पर दर्ज केस की जांच करने सीआईडी-सीबी आज मारवाड़ आएगी

पाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायकों की खरीद-फरोख्त के बाद बढ़ी मुश्किल, 8 लाेगाें काे आईडी ले बुलाया

प्रदेश की कांग्रेस सरकार में विधायकाें की खरीद-फराेख्त के मामले में फंसने के बाद विधायक खुशवीसिंह जाेजावर के खिलाफ मारवाड़ जंक्शन थाने में दर्ज कराए गए जमीन विवाद के मामले में अब सीआईडी-सीबी ने जांच तेज कर दी है। मंगलवार काे सीआईडी-सीबी के अनुसंधान अधिकारी व एएसपी गोरधन लाल सौंकरिया की अगुवाई में टीम मारवाड़ जंक्शन पहुंच रही है।

यह टीम पूरे दिन वहां पर ही कैंप कर परिवादी समेत कुल 8 लाेगाें के बयान कलमबद्ध करेगी। बयानाें के लिए विधायक खुशवीरसिंह काे भी हाजिर रहने के लिए नाेटिस भेजा है, मगर उनका हाल में ही में ऑपरेशन हाेने के कारण उनके आने की उम्मीद कम ही है।

कार्यालय अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (अपराध शाखा) से थानाधिकारी मारवाड़ जंक्शन को पत्र भेजकर सूचना दी गई है तथा मामले से जुड़े परिवादी, गवाह व आरोपियों को अनुसंधान के लिए उपस्थित रहने के लिए पाबंद करने के लिए निर्देशित किया गया है। इनकाे अपने साथ फाेटाे तथा पहचान पत्र लेकर भी आने के लिए निर्देशित किया है। अगस्त 2020 में मारवाड़ जंक्शन निवासी एडवोकेट राजेश सोलंकी ने ग्राम अनजी की ढाणी में स्थित करीब खसरा नम्बर 2091 की 118 बीघा भूमि पहले गैर मुमकिन ओरण होने तथा फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र के आधार पर फर्जीवाड़ा कर विधायक खुशवीरसिंह द्वारा अपने परिजन को नाम दर्ज करवाने का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करवाई थी।

जोजावर के गैर मुमकिन नाला किस्म की सरकारी भूमि का फर्जी पट्टा स्वयं के नाम बनवाकर परिचित के नाम बेचान रजिस्ट्री कराने का आरोप लगाकर दूसरी एफआईआर दर्ज करवाई थी। दोनों ही मुकदमों का अनुसंधान सीआईडी सीबी को सौंपा गया था। इससे पहले भी टीम जोजावर गांव में अनुसंधान व मौका मुआयना करने पहुंची थी।

जमीन से जुड़े फर्जीवाड़े केस भी हैं विधायक पर

बयानाें के लिए खुशवीर काे भी बुलावा, मगर वे बीमार, आने की उम्मीद नहीं
सीआईडी-सीबी ने इस मामले में रिपाेर्ट दर्ज कराने वाले परिवादी समेत 8 लाेगाें काे बुलाया है। उनके नाम पर नाेटिस भी जारी किया है। विधायक खुशवीरसिंह का हाल ही में दिल्ली में ऑपरेशन हुआ है। ऐसे में उनके बयान आने की उम्मीद नहीं है।

बयानाें के लिए इन 8 काे भी बुलाया
1. राजेश साेलंकी, एडवाेकेट पुत्र धनराज निवासी आदर्श नगर, मारवाड़ जंक्शन, 2. इंदाराम पुत्र जाेगाराम देवासी निवासी देवासियाें का बास, जाेजावर, 3. मदनसिंह पुत्र बाबूसिंह रावणा राजपूत, निवासी भाणिया, 4. घीसूसिंह पुत्र रामरतनसिंह राजपुराेहित, निवासी जंगलात ऑफिस के पास, जाेजावर, 5. नरपतसिंह पुत्र रामसिंह राजपूत निवासी कांकलवास, 6. जाेधाराम पुत्र देवाराम देवासी निवासी बासनी जाेजावर, 7. खुशवीरसिंह विधायक, जाेजावर, 8. राकेश जैन पुत्र धनराज निवासी जाेजावर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें