पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफाईकर्मी धरने पर, बिगड़ी तखतगढ़ की सफाई व्यवस्था:मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर नगर पालिका के सामने दे रहे धरना

तखतगढ़ (पाली)13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तखतगढ़ में धरने पर बैठे सफाईकर्मी। - Dainik Bhaskar
तखतगढ़ में धरने पर बैठे सफाईकर्मी।

सफाईकर्मी से मारपीट करने के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर बुधवार सुबह सफाई कार्य का बहिष्कार कर पीड़ित परिवार के साथ सफाईकर्मी नगर पालिका के सामने धरने पर बैठ गए। हालाकि मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया, लेकिन धरने पर बैठे लोग उन्हें मुकदमें में गिरफ्तार करने की बात पर अड़े गए। उन्होंने कहा कि उक्त आरोपियों ने पूर्व में भी एक सफाईकर्मी से मारपीट की। इसको लेकर मामला भी दर्ज हुआ लेकिन पुलिस ने उसे अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया। दोपहर को तहसीलदार गोपीकिशन पालीवाल तखतगढ़ पहुंचे तथा समझाइश की।

पार्षद सूरज वाल्मीकि एवं उनके परिवार के साथ मारपीट के विरोध में वाल्मीकि समाज के लोगों ने बुधवार को सफाईकार्य का बहिष्कार कर दिया तथा धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने मंगलवार को पार्षद सूरज वाल्मीकि व उनके परिवार के सदस्यों से मारपीट की। इससे पूर्व एक और सफाईकर्मी से उक्त आरोपी मारपीट कर चुके हैं। इसको लेकर 27 जुलाई को मुकदमा भी दर्ज करवाया गया लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपियों को उक्त मामले में गिरफ्तार नहीं किया। सफाईकर्मियों को समझाने के लिए मौके पर तखतगढ़ नगर पालिका ईओ ओपी दाधिच व उपाध्यक्ष मनोज नामा पहुंचे लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने मामले में तखतगढ़ निवासी भंवरलाल जाट के पुत्र अनिल व सुनिल को बुधवार को शांति भंग में गिरफ्तार किया लेकिन धरने पर बैठे लोग उसे मुकदमें में गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे।

यह हैं मामला
ज्ञात रहे कि मंगलवार को तखतगढ़ निवासी सफाईकर्मी शारदा वाल्मीकि ने रिपोर्ट दी थी कि अपनी भानजी कविता की तबीयत खराब होने पर भंवरलाल जाट के यहां उसे दिखाने गई थी। जहां उनके साथ भंवरलाल के पुत्र अनिल व सुनिल ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर घर से बाहर निकाल दिया। जिस पर उन्होंने अपने पुत्र पार्षद सूरज वाल्मीकि को बुलाया। जहां आरोपियों ने उससे भी मारपीट की तथा कार का कांच तोड़ दिया। वही दूसरे पक्ष के भंवरलाल जाट ने रिपोर्ट दी कि पार्षद सूरज वाल्मीकि सहित तीन-चार जनों ने उनके परिवार पर हमला कर दिया। पत्थर व लाठियों से मारपीट की। जिससे उनका पुत्र सुनिल घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की परस्पर रिपोर्ट दर्जकर किए थे।

खबरें और भी हैं...