पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधायक ने की अनुशंषा, खर्च होंगे 45 लाख:उड़ती धूल से मिलेगी राहत, निखरेगा तखतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का रूप

तखतगढ़ (पाली)19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तखतगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र। - Dainik Bhaskar
तखतगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र।

तखतगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जल्द ही निखरे हुए रूप में नजर आएगा। सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत ने स्थानीय क्षेत्रीय विधायक कोष ( कोविड योजना) के तहत जिला परिषद को करीब 45 लाख की अनुशंषा हैं। इसको लेकर जल्द ही निमार्ण कार्य का टेंडर जारी होगा।

दरअसल, बीते महीने नगरपालिका चुनाव के बाद नव निर्वाचित अध्यक्ष ललित रांकावत की मांग पर विधायक तखतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। विधायक कुमावत ने अस्पताल का निरीक्षण किया था। नगरपालिका से प्रस्तावित निर्माण कार्य का तखमीना तैयार करवाया। उसके बाद विधायक ने स्थानीय विधायक कोष ( कोविड योजना) से करीब 45 लाख की अनुशंसा के लिए जिला परिषद पत्र भेजा है।

पाली एवं जालोर जिले की सरहद पर बसे तखतगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में मरीजों के उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधा उपलब्ध हैं। ऐसे में पाली व जालोर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के फायदा मिलेगा।

यह निर्माण प्रस्तावित

विधायक की अनुशंसा के अनुसार अस्पताल में आउटडोर के लिए चिकित्सक परामर्श के लिए अलग कक्ष, वार्ड निर्माण, अस्पताल परिसर में लंबे समय से उड़ रही धूल को देखते हुए अस्पताल परिसर में इंटरलॉक सीसी ब्लॉक का कार्य करवाना प्रस्तावत हैं। नगर पालिका तखतगढ़ के कनिष्ठ अभियंता आकाश त्रिवेदी ने बताया कि तखतगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए विधायक जोराराम कुमावत ने स्थानीय क्षेत्रिय विधायक कोष( कोविड योजना) से करीब 45 लाख की अनुशंसा की है।विधायक कोष से प्रस्तावित निर्माण को लेकर तकमीना पाली भिजवाया जाएगा।

50 बेड का है तखतगढ़ अस्पताल

पूर्व मंत्री बीना काक ने तखतगढ़ अस्पताल को 30 बेड के स्थान पर 50 बेड में क्रमोन्नत करवाया था। हाल ही में चिकित्सकों की पोस्ट भी स्वीकृत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...