राजन दुष्यंत पाली के नए SP, रावत अब ACB SP:राजन दुष्यंत बोले- संगठित अपराधिक गिरोह पर लगाम लगाना, महिला अपराधों को कम करने पर रहेगा फोक्स

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजन दुष्यंत होंगे पाली के नए SP, वे श्रीगंगानगर से ट्रांसफर होकर पाली आ रहे हैं। - Dainik Bhaskar
राजन दुष्यंत होंगे पाली के नए SP, वे श्रीगंगानगर से ट्रांसफर होकर पाली आ रहे हैं।

संगठित अपराधिक गिरोह पर लगाम लगाने एवं महिला अपराधियों में त्वरित कार्रवाई कर उनमें कमी लाना पहली प्राथमिकता रहेगी। यह बात दैनिक भास्कर से बातचीत में पाली के नए एसपी राजन दुष्यंत ने कही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस वेलफेयर के लिए बेहतर काम करना, नाबालिगों के खिलाफ होने वाले अपराधों में कमी लाना, साइबर क्राइम के मामलों में त्वरित कार्रवाई कर पीड़ितों के रुपए रिकवर करवाना, थानों में लंबित प्रकरण कम करने को लेकर विशेष प्लान बनाएंगे। IPS राजन दुष्यंत श्रीगंगानगर से ट्रांसफर होकर पाली आ रहे हैं। पाली SP कालूराम रावत का ट्रांसफर ACB जयपुर में SP पद पर हुआ हैं।

नए एसपी के सामने यह रहेगी चुनौतियां
- पाली में कई संगठित अपराधिक ग्रुप भूखण्डों पर कब्जे करने का काम करते हैं, उन पर अंकुश लगाना।
- पाली में पैर पसार रहे जुआ, सट्‌टा गिरोह परअंकुश लगाना।
- पाली में देर रात तक कई मोहल्लों व हाइवे पर कई जगह बिक रहे मादक पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाना। जिसमें स्मैक, गांजे का नशा भी शामिल हैं।
- पाली के निकट से हाइवे से होकर गुजरात की तरफ अवैध रूप से की जाने वाली शराब तस्करी पर अंकुश लाना।

कालूराम रावत जिनका पाली SP पद से SP ACB जयपुर के पद पद पर स्थानांतरण हुआ।
कालूराम रावत जिनका पाली SP पद से SP ACB जयपुर के पद पद पर स्थानांतरण हुआ।

श्रीगंगानगर से ट्रांसफर होकर पाली आ रहे राजन दुष्यंत, रावत को अब SP ACB की कमान

राज्य सरकार ने बुधवार देर रात को 39 IPS अधिकारियों की तबादला सूची जारी की। संयुक्त शासन सचिव डॉ रविन्द्र गोस्वामी की ओर से जारी आदेशों के तहत राजन दुष्यंत को पाली SP लगाया हैं वे श्रीगंगानगर SP पद से ट्रांसफर होकर आ रहे हैं। पाली SP कालूराम रावत को अब ACB की कमान सौंपी गई हैं। उनका स्थानातरण भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, मुख्यालय, जयपुर में पुलिस अधीक्षक के पद पर हुआ हैं। कालूराम रावत का पाली में एक साल से भी कम कार्यकाल रहा। वे जनवरी 2021 में पाली आए थे। पाली में अपने संक्षिप्त कार्यकाल में उन्होंने दीपावास मर्डर केस, सोजत उपप्रधान के अपहरण व हनी टेप मामला, बिजोवा के निकट हर-हर गंगे धार्मिक स्थल के निकट पत्थरों से युवक की हत्या के मामले का खुलासा किया। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों में फिटनेस को लेकर भी जागरूक किया। साईकिलिंग और ट्रेकिंग करने के लिए जागरूक किया। वे स्वयं मानपुरा, पुनागर भाखरी, गोरखघाट तक अपनी टीम के साथ ट्रेकिंग करने गए। इसके साथ ही कोरोना को लेकर जिलेवासियों को जागरूक करने के लिए साईकिल रैली निकालने सहित बगड़ी नगर थाना क्षेत्र के दुर्गुम मगरा क्षेत्र में भी उन्होंने जिला कलेक्टर के साथ मिलकर रैली निकाल ग्रामीणों को कोरोना को लेकर जागरूक किया।

पाली में पूर्व में SP रह चुके दीपक भार्गव वर्तमान का SP SHO जयपुर से ट्रांसफर कर उन्हें बाड़मेर SP लगाया गया। बाड़मेर एसपी आनंद शर्मा को श्रीगंगानगर एसपी लगाया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (II) पुलिस आयुक्तालय जयपुर राहुल प्रकाश को उप महानिरीक्षक पुलिस SOG जयपुर, उप महानिरीक्षक पुलिस भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर डॉ विष्णुकांत को उप महानिरीक्षक पुलिस भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय जयपुर लगाया गया।

खबरें और भी हैं...