• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Councilor's Charge Two Lakhs Collected For Settling The Dispute Of Plot, Ramawat Bid, Do Not Tarnish The Image By Accusing, Show Evidence

कांग्रेस पार्षद खत्री ने रंजू रामावत पर लगाए गंभीर आरोप:पार्षद का आरोप प्लॉट का विवाद निपटाने के लिए वसूले दो लाख, रामावत बोली- सबूत दिखाए

पाली।10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली के सुमेरपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रही रंजू रामावत और कांग्रेस पार्षद खूबचंद खत्री। - Dainik Bhaskar
पाली के सुमेरपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रही रंजू रामावत और कांग्रेस पार्षद खूबचंद खत्री।

सुमेरपुर की राजनीति इन दिनों प्रदेश भर में चर्चा में हैं। कांग्रेस पार्षद खूबचंद खत्री ने विधानसभा चुनाव में सुमेरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रही रंजू रामावत पर कई गंभीर आरोप लगाए। इसको लेकर उन्होंने ADM पाली को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें रामावत के खिलाफ कार्रवाई की मांग तक की। वही मामले में पलटवार करते हुए रंजू रामावत ने कहां पार्षद खत्री ने जो आरोप लगाए है उसका एक भी सबूत सामने लाए मान जाऊंगी। आरोप लगाकर किसी की छवि खराब करने की कोशिश न करें।

पाली में एडीएम को रंजू रामावत के खिलाफ ज्ञापन सौंपते हुए खूबचंद खत्री।
पाली में एडीएम को रंजू रामावत के खिलाफ ज्ञापन सौंपते हुए खूबचंद खत्री।

पाली जिले के सुमेरपुर विधानसभा से वर्ष 2018 में रंजू रामावत कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी थी लेकिन वे चुनाव हार गई। लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वे विधासनभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। हाल ही में सुमेरपुर विधानसभा के वार्ड संख्या 19 से कांग्रेस के ही पार्षद खूबचंद खत्री ने पाली एडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने अपनी ही पार्टी की रंजू रामावत पर अवैध रूप से उनसे दो लाख रुपए वसूलने एवं क्षेत्र अधिकारियों को जयपुर में बैठे उच्चाधिकारियों का डर बताकर अवैध वसूली करने का गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें आरोप लगाया कि रंजू रामावत के कारण क्षेत्र में कांग्रेस की स्थिति कमजोर हो रही हैं। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में सुमेरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव जीतने में परेशान होगी।

पाली एडीएम को ज्ञापन के साथ सौंपा गया पार्षद खूबचंद खत्री द्वारा आरोप का शपथ पत्र।
पाली एडीएम को ज्ञापन के साथ सौंपा गया पार्षद खूबचंद खत्री द्वारा आरोप का शपथ पत्र।

शपथ पर जारी किया लगाए यह गंभीर आरोप- पार्षद खूबचंद खत्री ने आरोप लगाया कि जनवरी 2021 में सुमेरपुर थाने के तत्कालीन थानाप्रभारी रविन्द्रसिंह खींची के जरिए उन्हें धमकाया गया तथा एक भूखण्ड विवाद का निपटाने के बदले अवैध रूप से उनसे 2 लाख रुपए लिए गए।- थानाप्रभारी खींची पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने।- रंजू रामावत के कहने पर 50 हजार थानाप्रभारी व डेढ़ लाख उनके रंजू रामावत के पति को दिए।

रामावत का पलटवार: आरोप लगाकर छवि खराब न करें, सबूत बताएमामले में कांग्रेस की रंजू रामावत का कहना हैं कि आरोप कोई भी किसी पर भी लगा सकता हैं। पार्षद खूबचंद खत्री ने उन पर जो आरोप लगाए वे निराधार हैं। जनवरी 2021 की बात पार्षद बता रहे हैं ओर अब आरोप लगा रहे हैं। इतने समय चुप क्यों रहें। न्यायालय का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया। पार्षद जो आरोप लगा रहे हैं उसका एक भी सबूत सामने आए। आरोप लगाकर यूं उनकी छवि खराब करने का प्रयास न करें। मैंने पार्षद खत्री के कुछ अनलीगल काम करने से मना कर दिया था। शायद उससे नाराज होकर वे ऐसा कर रहे हैं।

थानाप्रभारी बोले आरोप निराधार
मामले में सुमेरपुर के तत्कालीन थानाप्रभारी व वर्तमान में औद्योगिक थानाप्रभारी पाली रविन्द्रसिंह खींची ने पार्षद खूबचंद खत्री के आरोप को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि यह उन दोनों के बीच की राजनीति लड़ाई हैं। उन पर लगाया गया आरोप निराधार हैं।

खबरें और भी हैं...