पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानलेवा कोरोना:87 दिन बाद फिर मौत, वृद्ध ने जाेधपुर एम्स में ताेड़ा दम, संक्रमिताें में 10वां, एक्टिव केस में पाली का 14वां स्थान

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अब तक तो कोरोना के संक्रमित ही बढ़ रहे थे अब फिर से मौत भी होने लगी हैं। जिले में 87 दिन बाद जैतारण के पाटवा क्षेत्र में 63 वर्षीय वृद्ध ने जाेधपुर एम्स में इलाज के दाैरान दम ताेड़ दिया। जिले में 185वीं माैत है। वृद्ध को बांगड़ अस्पताल से एम्स रेफर किया था। वहां एक 1 अप्रैल काे पाॅजिटिव आया। 4 अप्रैल काे हालत ज्यादा खराब हो गई थी। परिजनाें की माैजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया। जिले में साेमवार काे 68 नए मरीज सामने आए। प्रदेश स्तर पर हर राेज जारी हाेने वाली सूची में सर्वाधिक संक्रमिताें के मामले में पाली 10वें और एक्टिव केस में 14वें स्थान पर रहा। इतना ही नहीं एक ही दिन में 0.36% की गिरावट के साथ जिले की रिकवरी रेट 98.25% पहुंच गई है।

चिंताजनक बात यह है कि जाे काेराेना के लिए जाे वार्ड आरक्षित किए हैं, वे सभी पूरे भर गए हैं। जिले में अभी भी 232 केस एक्टिव है। चिकित्सा विभाग की टीम ने पाटवा सहित अन्य स्थानाें पर 329 लाेगाें के सैंपल लिए। जैतारण बीसीएमओ डाॅ. पुष्पेन्द्रनाथ व्यास ने बताया कि पाटवा चिकित्सालय मे 153, जैतारण 83, आनन्दपुर कालू 46 व निमाज 47 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए।

पाटवा गांव में एक साथ 11 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी कोर ग्रुप अध्यक्ष ने प्रशासन को सूचना समय पर नहीं भेजी। इसको लेकर इंसीडेंट कमांडर उपखंड मजिस्ट्रेट डाॅ. भास्कर विश्नोई ने पाटवा के राउमावि के पीईईओ लादूराम सीरवी काे कारण बताओ नाेटिस जारी किया।

जैतारण : स्कूल में संक्रमण की जानकारी नहीं देने पर सीज
एसडीएम विश्नोई ने निजी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। सीबीईओ चूनाराम मकराना ने शहर के लाखोटिया चौक स्थित तिलक उच्च प्राथमिक व निमाज रोड गोकुल उच्च माध्यमिक विद्यालय के संचालकों को नोटिस देकर विद्यालयों को सीज किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें