चर्चा / समीक्षा बैठक में जागरूकता अभियान पर हुई चर्चा

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:58 AM IST

पाली. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा संस्थान की मासिक प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा बैठक का आयोजन पिंडवाड़ा ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झाड़ोली व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रोहिड़ा में हुआ।  जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विवेक कुमार ने कोरोना संक्रमण के बचाव के जन जागृति अभियान के बारे में जानकारी दी।

इस अभियान में स्वास्थ्य कर्मियों व आशा सहयोगिनी की ओर से अपने सेक्टर क्षेत्र में कोरोना बचाव के लिए जागरूक करना। साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण से वंचित नही रहे इसलिए समय पर आंगनवाड़ी केंद्र व चिकित्सा संस्थान पर टीकाकरण करवाने के लिए जानकारी देने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी शर्मा ने सेक्टर बैठक में गर्भवती महिला की अनिवार्य 4 जांच समय रहते करना आवश्यक व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देना साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को  निर्देश दिये।

बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के साथ चिकित्सा विभाग के पीसीटीएस सॉफ्टवेयर के पेंडिंग कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉ. पंकज सुथार ने सेक्टर बैठक में गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण के बारे में जानकारी दी। कोरोना महामारी में टीकाकरण से गर्भवती महिला व बच्चों वंचित नही रहे इसलिए समय पर आंगनवाड़ी केंद्र व चिकित्सा संस्थान पर टीकाकरण करवाने के लिए जानकारी दी। बैठक में चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्जुन मोदी, डॉ. कैलाश चन्द्र, डब्ल्यूएचओ मोनिटर गजेंद्र सिंह राजपुरोहित के साथ सेक्टर के समस्त स्वास्थ्य कर्मी व आशा सहयोगिनी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना