पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:काेराेना वायरस काे लेकर संभागीय आयुक्त डाॅ. शर्मा ने कंटेनमेंट जाेन का लिया जायजा

पाली25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यवस्थाओं की समीक्षा की, नियमों का उल्लंघन करने वालाें पर कार्रवाई के निर्देश
Advertisement
Advertisement

संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा ने कलेक्टर कक्ष में शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड-19 की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। डाॅ. शर्मा ने कहा कि कोविड 19 के तहत सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए सभी माकूल व्यवस्थाएं की जाए।  पाली जिले में प्रवासियों के बाहर से आने की संख्या अधिक है, इसके सैंपलिंग की गति बढ़ाई जाए। मेडिकल काॅलेज में ज्यादा से ज्यादा सैंपलों की जांच समयबद्ध तरीके से कर पॉजिटिव मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनके सैंपल लिए जाए। अस्पताल व कोविड केयर सेंटर में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी लेकर प्रभावी मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए।

डाॅ. शर्मा ने चिकित्सा अधिकारियों से पीपीई किट, ग्लव्ज, मास्क, आईसीयू बेड, वेंटीलेटर आदि की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लेकर सभी को अपने अपने कार्यों को प्रभावी रूप से करने के निर्देश दिए। वहीं, एसपी राहुल काेटाेकी को सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं बिना मास्क, शादी, समारोह में ज्यादा भीड़ करने वालों की निगरानी कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त ने पाली शहर में कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि जिले में प्रतिदिन एक हजार कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। बांगड़ अस्पताल एवं कोविड़ केयर सेंटर में अपेक्षित व्यवस्था की गई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में टीमों का गठन कर सैंपलिंग की व्यवस्था की गई है, साथ ही जेल, पुलिस, प्रशासन, हेयर कटिंग वाले, पत्रकार, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, कंटेनमेंट जोन में सैम्पल लेने के साथ ही बाहर से आने वाले प्रवासियों के भी रैंडम सैंपल लिए जा रहे हैं। पाली में 88 एवं जिले में 184 कंटेंटमेंट  जोन बनाए गए है।

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तु, दूध एवं सब्जी की सप्लाई करवाई जा रही है। इस मौैके पर एडीएम वीरेंद्रसिंह चौधरी, सीएमएचओ डाॅ. आरपी मिर्धा, पीएमओ डाॅ. आरपी अरोड़ा, डीआईजी स्टांप सावन कुमार चायल सहित  कई अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement