• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Diwali Was Also Celebrated In The Dark Due To Transformer Failure, Had To Go To Another's House For Mobile Charge

दिपावली पर यहां घरों में रहा अंधेरा:ट्रांसफार्मर खराब होने से दीपावली अंधेरे में मनाई, मोबाइल चार्ज के लिए दूसरे के घर जाना पड़ा

पाली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली जिले के भैसाणा गांव के निकट फॉल्ट हुई तार को दुरुस्त करते डिस्कॉमकर्मी। - Dainik Bhaskar
पाली जिले के भैसाणा गांव के निकट फॉल्ट हुई तार को दुरुस्त करते डिस्कॉमकर्मी।

पाली के भैसाणा (सोजत) गांव में ट्रांसफार्मर खराब होने से पिछले छह दिनों से लाइट गुल होने से दो मोहल्लों के करीब 35 घरों में अंधेरा छाया हुआ हैं। आलम यह हैं कि डिस्कॉम के जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते इन लोगों को इस बार अंधेरे में दीपावली मनानी पड़ी। लोगों के विरोध को देखते हुए शुक्रवार सुबह डिस्कॉम की टीम ने ट्रांसफॉर्मर दुरुस्त करने में जुटी रही। ग्रामीणों का कहना हैं कि दीपावली पर लोग अपने घरों को आकर्षक रोशनी से सजाते हैं, लेकिन उनके घर ओर मोहल्ले में इस बार अंधेरा छाया रहा। बच्चे आतिशबाजी तक नहीं कर सके।

जिले के भैसाणा गांव के निकट झुलते तार दिखाते एक ग्रामीण, बोला कि तारों की चपेट में आने से पूर्व में एक भैंस की हो चुकी हैं मौत।
जिले के भैसाणा गांव के निकट झुलते तार दिखाते एक ग्रामीण, बोला कि तारों की चपेट में आने से पूर्व में एक भैंस की हो चुकी हैं मौत।

स्थानीय निवासी मांगीलाल सिंदल व भरत नायक ने बताया भैसाणा गांव के फीडर से जुड़ी नायकों की ढाणी व सोनारियां का बेरा में पिछले छह दिनों से लाइट नहीं हैं। हमनें ऑनलाइन इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई लेकिन कुछ नहीं हुआ। ऐसे में इस बार दोनों ढाणियों में दीपावली के दिन भी घरों में अंधेरा छाया रहा। शिकायत पर शुक्रवार सुबह डिस्कॉम की टीम मौके पर पहुंची हैं। जो ट्रांसफॉर्मर दुरुस्त करने में लगी हैं। अभी भी ढाणी में लाइट नहीं हैं। स्थित यह थी कि मोबाइल चार्ज करने के लिए भी दूसरी ढाणी जाना पड़ रहा हैं।

कल शाम को ही मिली सूचना
मामले में मांडा गांव के JEN रवि टांक ने बताया कि उनके पास गुरुवार शाम को सूचना पहुंची। शुक्रवार सुबह टीम मौके पर पहुंच गई हैं। जो ट्रासफॉर्मर दुरुस्त करने में जुटी हैं।

खबरें और भी हैं...