पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हांफने लगा अस्पताल:आईसीयू के आठों बेड भर चुके, 4 दिन में दो बार बढ़ाने पड़े 48 बेड के 2 वार्ड

पाली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क और वैक्सीन लगवा लो... क्योंकि हर 20वें सैंपल पर एक पाॅजिटिव आ रहा
  • 134 दिन बाद एक दिन में रिकॉर्ड 131 संक्रमित : एक और माैत, 1 हफ्ते में रिकवरी रेट 1.82% घटी

कोरोना इस साल अप्रैल के दूसरे हफ्ते के आते-आते आक्रामक हो चुका है। जिले में 134 दिन बाद गुरुवार को सर्वाधिक 131 संक्रमित मिले। इससे पहले पिछले साल 24 नवंबर काे सर्वाधिक 164 मरीज सामने आए थे। एकदम से संक्रमितों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों की व्यवस्था भी चरमराने वाली है। क्योंकि बांगड़ अस्पताल के आईसीयू के आठों बेड भर चुके हैं। हालात ऐसे हैं कि चार दिन में दो बार वार्ड बढ़ाने पड़ गए। गुरुवार को 20 बेड का और तीन दिन पहले 28 बेड का वार्ड बढ़ाया गया था।

गुरुवार काे जिले में 2628 सैंपल की रिपाेर्ट जारी हुई। इसमें यह आंकड़ा सामने आया। यानी औसत हर 20वें सैंपल पर एक मरीज काेराेना पाॅजिटिव निकला। जबकि काेराेना से जिले में 186 संक्रमिताें की माैत हाे चुकी है। अब तक 205937 लाेगाें की सैंपलिंग हाे चुकी है। पिछले 7 दिनाें में जिले की रिकवरी रेट 1.82 प्रतिशत घटकर 97.25 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इसी तरह से काेराेना के आंकड़े निरंतर बढ़ते रहे ताे रिकवरी रेट पर काबू पाना भी मुश्किल हाे जाएगा।

चेंडा में 15 पॉजिटिव, इनमें 10 बच्चे

राेहट के चेंडा में सर्वाधिक 15 संक्रमित मरीज सामने आए। चाैंकाने वाली बात ताे यह है कि इनमें से 10 बच्चाें की उम्र ताे 15-20 साल है। काेराेना के तेजी से फैलने की वजह लगातार बढ़ रही सैंपलिंग के आंकड़े हैं। डाॅक्टराें की माने ताे अब यह काेराेना घातक इसलिए हाे गया है कि अब छाेटे बच्चाें पर भी इसकी मार बढ़ रही है।

माैत पर फिर असमंजस : प्रदेश सूची में एक माैत, स्थानीय प्रशासन काे पता ही नहीं

गुरुवार काे काेराेना से माैत पर असमंजस की स्थिति रही। प्रदेश स्तर पर जारी हाेने वाली सूची में एक संक्रमित की माैत बताई, लेकिन स्थानीय स्तर पर काेराेना से माैत मानने से इनकार कर दिया। चिकित्सा अधिकारियाें से पूछने पर जवाब मिला कि हमारे यहां पर काेराेना से एक भी मरीज की माैत नहीं हुई है जबकि बुधवार काे पाटवा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की जाेधपुर में काेराेना से माैत हुई थी। लेकिन चूंकि उसके सैंपल भी जाेधपुर के बिलाड़ा में लिए गए थे और माैत भी एमडीएमएच में हुई थी ताे नियमानुसार वह माैत जाेधपुर में ही गिनी गई। गुरुवार काे ही सुंदर नगर निवासी 14 साल के किशाेर की माैत हुई थी, जो संदिग्ध था।

नए मरीज 313, स्वस्थ 8 ही हुए

गुरुवार काे जिले में 2628 लाेगाें की रिपाेर्ट आई। इसमें 131 नए मरीज सामने आए, जबकि केवल 8 मरीज ही स्वस्थ हाेकर घर लाैटे हैं। गुरुवार काे सर्वाधिक 1389 लाेगाें की सैंपलिंग हुई। अब तक 13517 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 13146 लाेग स्वस्थ हाे चुके हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा तेजी से बढ़ते हुए 371 तक पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें