पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Election In charge And Co incumbent Will Be Appointed On All Panchayat Samiti From Other Assembly Constituencies: District Election Incharge Rathore

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बातचीत:सभी पंचायत समिति पर अन्य विधानसभा क्षेत्र से होगी चुनाव प्रभारी व सहप्रभारी की नियुक्ति : जिला चुनाव प्रभारी राठौड़

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राठौड़ बोले- पंचायत समितिवार लगाए जा रहे संयाेजक व सहसंयाेजक के साथ चुनाव प्रभारी की देखरेख में ही लेंगे

पंचायतीराज चुनाव काे लेकर जिला प्रभारी बनने के बाद बाबूसिंह राठाैड़ बुधवार काे पाली आए। इस दाैरान दैनिक भास्कर से खास बातचीत में उन्हाेंने कहा कि जिले की 10 ही पंचायत समितियाें पर संयाेजक व सहसंयाेजक की नियुक्ति उसी पंचायत समिति क्षेत्र के पदाधिकारी की हाेगी। साथ ही प्रत्येक पंचायत समिति पर अन्य विधानसभा क्षेत्र से चुनाव प्रभारी व सहप्रभारी की नियुक्ति की जाएगी।

इसकी घाेषणा 2 दिन में कर दी जाएगी। इसके बाद एक नवंबर काे नियुक्त सभी पदाधिकारियाें की बैठक हाेगी। इस दाैरान राठाैड़ के साथ सह जिला प्रभारी व पूर्व जाेधपुर के पूर्व जिलाप्रमुख पुनाराम चाैधरी भी माैजूद रहे। बैठक में राठाैड़ ने जिले के पंचायत समिति प्रभारियाें की लिस्ट भी जारी की। भाजपा जिलाध्यक्ष मंशाराम परमार के साथ पूरे जिले की पंचायत समितिवार चुनावों काे लेकर चर्चा की। इस माैके पर जिला प्रवक्ता त्रिलाेक चाैधरी भी माैजूद रहे।

चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसी 30 तक करें आवेदन : सामरिया
पंचायत समिति रायपुर तथा जिला परिषद पाली के सदस्य का चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसी 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। रायपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान उपाध्यक्ष जगदीश सामरिया ने बताया कि बुधवार को राजीव गांधी स्मृति भवन कांग्रेस कार्यालय रायपुर में निवर्तमान रायपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नारायणसिंह उदावत की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में पंचायत समिति एवं जिला परिषद चुनाव को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अवगत कराया गया। जिसके अनुसार पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेस कार्यकर्ता आगामी 30 अक्टूबर तक अपना आवेदन पत्र कांग्रेस कार्यालय रायपुर में जमा करवा सकते हैं।

भाजपा के पंचायतीराज जिला चुनाव प्रभारी बाबूसिंह राठाैड़ से बातचीत

भास्कर : चुनाव में टिकटाें की क्या गाइडलाइन रहेगी?
राठाैड़ : पाली आया हूं, मेरे लिए पाली शुभ भी है। ऐसे में पंचायत समिति की काेर कमेटी में नाम का चयन हाेने के बाद जिला काेर कमेटी में चर्चा करके नाम काे फाइनल करेंगे। इसके बाद प्रदेश की काेर कमेटी की माेहर के नामों की घाेषणा करेंगे।

भास्कर : 10 पंचायत समितियाें के टिकट कब तक देंगे?
राठाैड़ : कांग्रेस से पहले भाजपा की लिस्ट जारी हाेगी। निगम चुनाव में ताे कांग्रेस ने सूची तक जारी नहीं की। लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं है। लिस्ट भी जारी हाेगी और चुनाव भी जीतेंगे।

भास्कर : आवेदन की क्या प्रक्रिया हाेगी?
राठाैड़ : आवेदन पंचायत समिति वार लेंगे। साथ ही इसके बाद पंचायत समितिवार लगाए जा रहे संयाेजक व सहसंयाेजक के साथ चुनाव प्रभारी की देखरेख में ही लेंगे। ताकि सही कार्यकर्ताअाें काे टिकट मिले।

भास्कर : चुनाव में किन मुद्दाें पर मतदाताओं के पास जाएंगे?
राठाैड़ : पाली भाजपा विचारधारा का जिला है। कांग्रेस की सरकार की कुरीतियाें काे जनता के सामने रखेंगे। साथ ही बिजली के बढ़ी दरें, पंचायत समितियाें में भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा हाेगा।

पंचायतीराज चुनाव की तैयारियां शुरू, प्रभारी अधिकारियाें काे साैंपे दायित्व
पंचायतीराज चुनावाें काे लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने कहा कि पंचायतीराज आम चुनाव 2020 के लिए सभी प्रभारी अधिकारियों को सौंपे गए।

उन्होंने चुनाव में कोविड-19 के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन की अक्षरशः पालना की हिदायत देते हुए विभिन्न प्रकोष्ठों के गठन, प्रशिक्षण, नियुक्ति, लेखा, सरकारी वाहनों का चिह्नीकरण, निजी वाहनों का अधिग्रहण, सांख्यिकी सूचना, डाकमत पत्र, नियंत्रण कक्ष, मतदान केन्द्रों की संख्या, संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्राें का चयन, भंडार, ईवीएम, स्ट्राॅन्ग रूम, रूटचार्ट, वीडियोग्राफी, पीईओएल, मीडिया प्रकोष्ठ, मतगणना आदि के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए। विभिन्न प्रकोष्ठों के अधिकारी व कार्मिक मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें