पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बत्ती गुल, मीटर चालू:टैक्सी चालक का बिजली बिल 1.31 लाख आया, बोला- घर में AC और कूलर तक नहीं, शिकायत करने गए तो बोले- कल आना

पाली2 महीने पहले
टैक्सी चालक जुगलकिशोर वैष्णव सवा लाख रुपए का आया बिजली का बिल बताते हुए।

पाली के इन्द्रा कॉलोनी विस्तार, विद्या नगर के कई लोगों की डिस्कॉम व जलदाय विभाग ने नींद उड़ा दी है। यहां इन्द्रा कॉलोनी विस्तार निवासी टैक्सी चालक को डिस्कॉम ने करीब सवा लाख का बिल थमा दिया है। वहीं, विद्या नगर में ऐसे कई लोग हैं, जिनका पानी का बिल 200 रुपए से ज्यादा नहीं आता। उन्हें 4 से 8 हजार रुपए तक का बिल थमा दिया गया है। लोग परेशान होकर डिस्कॉम व जलदाय विभाग के चक्कर काट रहे हैं। लोगों का कहना है- हमारा तो पिछला बिल भी बकाया नहीं फिर इतना बिल कैसे आया।

शहर के इन्द्रा कॉलोनी विस्तार निवासी टैक्सी चालक जुगल किशोर वैष्णव ने बताया कि पिछला कोई बिल बकाया नहीं है। 900 से 1000 रुपए बिजली का बिल दो माह में आता है। क्योंकि घर में न तो AC है और न ही कूलर। इस बार डिस्कॉम ने 1 लाख 31 हजार 628 रुपए का बिजली का बिल थमा दिया। जिसे देखकर मेरे होश उड़ गए।

विद्या नगर सुरेश कुमार पानी का बिल बताते हुए।
विद्या नगर सुरेश कुमार पानी का बिल बताते हुए।

ऑफिस गया तो बोले कल आना
पीड़ित ने बताया कि डिस्कॉम ऑफिस गया तो बोले कल आना। साहब, टैक्सी चालक हूं जैसे-तैसे घर चलाता हूं। लॉकडाउन ने पहले से ही हालत पतली कर रखी है। अब इतना बिल कैसे भरूंगा। जबकि आज तक इतना बिल नहीं आया। शहर के नया गांव रोड मुकुन विहार निवासी ममता कंवर पत्नी रमेश राजपुरोहित ने बताया कि पिछला बिल ऑनलाइन 3400 रुपए का भरा था। इस बार 10 हजार 735 रुपए का बिजली का बिल थमा दिया है।

किशन मेवाड़ा साढ़े तीन हजार रुपए का पानी का बिल बताते हुए।
किशन मेवाड़ा साढ़े तीन हजार रुपए का पानी का बिल बताते हुए।

पानी का बिल किसी को थमाए 4 हजार तो किसी को 8 हजार
वहीं, बांगड़ कॉलेज के पीछे आबाद विद्या नगर के कुछ लोग पीएचईडी द्वारा 4 से 8 हजार रुपए का पानी का बिल थमाने से परेशान नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि पिछला कोई भी बिल बकाया नहीं है। फिर इतना बिल कैसे भेज दिया। जलदाय विभाग गए तो अधिकारी बोले- हवा के कारण मीटर चल गया होगा। जिससे बिल ज्यादा आया होगा।

जुगराजसिंह राजपुरोहित बोले की पहले पानी का 200 रुपए से कम बिल आता था। अब दो माह का बिल 8 हजार 353 रुपए भेज दिए। क्षेत्र के मनीष कुमार का भी दो माह का पेयजल का बिल इस बार 9 हजार 666 रुपए आया है। बाबूलाल को 4 हजार 848 रुपए, किशनलाल को 3 हजार 686 रुपए, सत्यानारायण को 2388 रुपए का पानी का बिल भेजा हैं।

8 हजार रुपए का पानी का बिल बताते हुए जुगलराज सिंह।
8 हजार रुपए का पानी का बिल बताते हुए जुगलराज सिंह।
बिजली का बेहिसाब बिल।
बिजली का बेहिसाब बिल।