पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Establishment Of Khetaldhani In The Temple With The Chanting Of The Flag, The Devotees Prayed And Prayed For Happiness

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:मंत्रोच्चार के साथ हुई मंदिर में खेतलधणी की स्थापना ध्वजा चढ़ाई, भक्तों ने पूजा-अर्चना कर मांगी खुशहाली

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन संतों के सानिध्य में मंत्रोच्चारण के बीच हुई स्थापना

कस्बे में नवनिर्मित खेतलाजी मंदिर के तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन बुधवार की सुबह गाजे-बाजे के साथ संतों के सानिध्य में और पंडितों के मंत्रोच्चार के बीच खेतलाजी की मूर्ति की मंदिर पर स्थापना की गई। इस दौरान उपस्थित श्रद्धालुओं ने खेतलाजी की पूजा- अर्चना कर दर्शन किए। इससे पूर्व मंगलवार की रात्रि में महोत्सव को लेकर एक शाम खेतलाजी के नाम भजन संख्‍या आयोजित की गई। जिसमें उपस्थित संतों ने दीप प्रज्जवलित कर भजन संध्या का शुभारंभ किया। सर्वप्रथम भजन संध्या का आगाज गायक धर्मेंद्रसिंह परिहार ने गणपति और गुरु वंदना से किया।

उसके बाद खेतलाजी के भजन प्रस्तुत किए। भजन संध्या में उपस्थित अतिथियों का आयोजन मंडल की ओर बहुमान किया गया। इस दौरान चन्द्रशेखर मेवाड़ा सरपंच घाणेराव,नरेन्द्रसिंह सोलंकी समाजसेवी,रोशनलाल, प्रवीण जैन,अमरसिंह पंवार ब्लॉक महामंत्री कांग्रेस हरीश श्रीमाली सहित ग्रामीण उपस्थित थे। वहीं बुधवार की सुबह 9 बजे आचार्य जोगराज श्रीमाली,पंडित विजय श्रीमाली, ईश्वरलाल दवे, पार्थ बोहरा एवं नकुल व्यास ने खेतलाजी की मूर्ति की स्थापना को लेकर मंत्रोच्चार के साथ कार्यक्रम शुरू किया।

जिसमें लाभार्थी परिवार रोशनीलाल खींचा सहित उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संतों के सानिध्य में खेतलाजी की मूर्ति की मंदिर में स्थापना की। खेतलाजी के मंदिर में बिराजने के बाद भक्तों ने एक-एक मंदिर मंे प्रवेश कर खेतलधणी के दर्शन कर पूजा-अर्चना कर खुशहाली की कामना की। दोपहर में महोत्सव के तहत महाप्रसादी का आयोजन किया गया। नृसिंह सेना घाणेराव की ओर भामाशाह रोशन खीचा का स्वागत किया। महोत्सव में शिल्पकार मुकेश सोमपुरा एवं प्रवीण सोमपुरा सहित बडी संख्या में भक्त माैजूद थे।
मंदिर पर दंड और कलश की स्थापना, चढ़ाई ध्वजा
नवनिर्मित खेतलाजी मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतिम दिन बुधवार की सुबह आठ बजे मंदिर पर गाजे-बाजे के साथ दंड और कलश की स्थापना की गई। उसके बाद लाभार्थी परिवार द्वारा धूमधाम के साथ मंदिर पर ध्वजा चढाई गई।
मंदिर निर्माण करने वाले भामाशाहाें का स्वागत
भामाशाह रोशनलाल खीचा एवं महिला कुमार खीचा परिवार की ओर से खेतलाजी मंदिर का निर्माण किया। इसके लिए तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजित किया गया। जिसको लेकर ग्रामीणों ने भामाशाहों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser