पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसी सुरक्षा:फरार हाेने का डर : एके 47 लिए 10 कमांडाे माेस्ट वांटेड भाेला काे जयपुर से पाली लाए

पाली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाली के हिस्ट्रीशीटर जबरसिंह मणिहारी पर फायरिंग करने का मामला
  • पाली से जयपुर तक हाईअलर्ट, आज सुपारी देने वालाें के सामने हाेगी पूछताछ
  • हर थाना पुलिस काे आराेपी काे अपने क्षेत्र की सीमा पार कराने की दी जिम्मेदारी

गुड़ा एंदला थाना क्षेत्र के मणिहारी गांव में हिस्ट्रीशीटर जबरसिंह राजपूत व उसके तीन साथियाें पर गत 6 जनवरी काे ताबड़ताेड़ फायरिंग करने के मामले में दिल्ली-हरियाणा-पंजाब के माेस्ट वांटेड रवि उर्फ भाेला यादव काे पाली पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। मंगलवार रात 8.30 बजे 10 हथियारबंद कमांडाे उसे लेकर पाली पहुंचे।

कुख्यात अपराधी लाॅरेंस विश्नाेई, नरेश सेठी गैंग व काला जेठेड़ी गैंग का सहयाेगी हाेने के साथ ही पूर्व में भी उसके पुलिस कस्टडी से भागने के रिकाॅर्ड काे देखते हुए जयपुर से पाली तक रूट पेट्राेलिंग सुरक्षा चक्र के साथ ही 5 गाड़ियाें में एके-47 से लैस 10 कमांडाे तथा क्यूआरटी के घेरे में उसे पाली लाया गया। वारदात के दाैरान क्राॅस फायरिंग में गाेली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हाे गया था।

इस पर साथी उसे लेकर भागकर जयपुर में नाम बदलकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। मंगलवार काे उसकाे छुट्टी देने के बाद जयपुर पुलिस के सहयाेग से पाली पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। पाली लाते ही उसकी बांगड़ अस्पताल में जांच कराई गई। इसके बाद उसे गुड़ा एंदला थाने में ले जाया गया। बुधवार काे उसे सुपारी देने वालाें के सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी।

सुपारी देने व भाेला गैंग के साथ रैकी करने के मामले में दाे युवकाें काे डिटेन किया गया है। पुलिस के अनुसार रंजिश के चलते स्थानीय व्यक्तियाें ने भाेला यादव काे हिस्ट्रीशीटर जबरिसंह मणिहारी की हत्या के लिए लाखाें रुपए की सुपारी दी थी। 6 जनवरी काे जबरसिंह अपने साथी गाेरधनसिंह, सुरेंद्रसिंह राजपूत व पर्वतसिंह के साथ जीप में घर से क्रेशर की ओर जाते वक्त रास्ते में घात लगाकर बैठे भाेला यादव व उसके गिराेह ने जीप पर बंदूकाें व पिस्टल से फायरिंग कर दी थी। क्राॅस फायरिंग में एक गाेली भाेला यादव के पेट में लगी, जाे पीठ में जाकर धंस गई। इस पर साथी उसे लेकर भाग गए और जयपुर में भर्ती करवाया।

बैकअप टीम जयपुर से पाली तक साथ पहुंची, बांगड़ अस्पताल में जांच, गुड़ा एंदला थाने में किया शिफ्ट

बांगड़ महफूज नहीं, मरीजाें की परेशानी काे देखते सीधे थाने ही पहुंचाया
पहले कुख्यात अपराधी काे बांगड़ अस्पताल लाने की याेजना थी। इसके चलते एक वार्ड काे खाली भी कराया। अपराधी के पिछले रिकाॅर्ड काे देखते हुए अस्पताल परिसर काे महफूज नहीं माना। अन्य मरीजाें काे भी इससे परेशानी हाे सकती थी। ऐसे में एएसपी डाॅ. तेजपालसिंह, सिटी सीओ निशांत भारद्वाज तथा काेतवाली प्रभारी गाैतम जैन ने अपनी रिपाेर्ट में यहां रखने से खतरा बताने के बाद ट्राेमा वार्ड में चैकअप के बाद सीधे ही गुड़ा एंदला थाने ले जाया गया।

गुड़ा एंदला थाने का एक रास्ता बंद, 50 का जाब्ता, मेडिकल स्टाफ भी तैनात
अपराधी भाेला यादव काे गुड़ा एंदला थाने में रखा गया है। थाना संकरी गली में हाेने के चलते एक तरफ का रास्ता बंद कराया गया है। इसके साथ ही आसपास के थानाें से अतिरिक्त जाब्ता मंगवाते हुए 50 कांस्टेबलाें काे पुलिस थाने के चाराें तरफ तैनात किया गया है। सशस्त्र पुलिस दल काे भी रखा गया है। इसके अलावा उसके स्वास्थ्य की नियमित जांच के लिए मेडिकल स्टाफ काे भी थाने में ही रखा गया है।

  • आराेपी काे गिरफ्तार कर पाली लाया गया। बांगड़ अस्पताल में उसके स्वास्थ्य की जांच कराने के बाद गुड़ा एंदला थाने में रखा है। कुख्यात आराेपी हाेने से थाने के बाहर भी सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। बुधवार काे सुपारी देने तथा आराेपियाें के साथ रैकी करने वाले युवकाें काे डिटेन कर दिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। - श्रवणदास संत, डीएसपी, ग्रामीण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser