पाली का गौरव:कश्मीर में फिल्म पाॅलिसी लाॅन्च, वेब सीरिज के रूप में पहला प्राेजेक्ट पाली के महावीर जैन शूट करेंगे

पाली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाॅन्चिंग समाराेह में उप राज्यपाल के साथ आमिर खान, राजकुमार हीरानी व जैन रहे माैजूद

आतंकवाद और हिंसक प्रदर्शनों के बीच फिल्म निर्माताओं ने जम्मू कश्मीर से मुंह माेड़ लिया था, लेकिन अब उनकाे आकर्षित करने के लिए स्थानीय उप राज्यपाल मनोज शर्मा ने वहां फिल्म पाॅलिसी लाॅन्च की है। इसकी लाॅन्चिंग में अभिनेता आमिर खान व फिल्म निर्माता निर्देशक राजकुमार हीरानी के साथ पाली के महावीर जैन ने भी महत्ती भूमिका निभाई है।

उन्हाेंने न केवल पाॅलिसी लाॅन्च की बल्कि शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं काे जम्मू कश्मीर आने के लिए कैसे आकर्षित कर सकते है उसकी प्लानिंग बनाकर भी उप राज्यपाल काे बताई। वे राजकुमार हिरानी के साथ कुछ दिन वही रुककर महत्वपूर्ण शूटिंग स्पाॅट भी चिन्हित करेंगे। फिल्म पाॅलिसी लाॅन्च हाेने के बाद शूटिंग का पहला प्राेजेक्ट पाली के महावीर जैन का ही हाेगा। अगला प्रोजेक्ट एक वेब सिरीज है, जिसे राजकुमार हिरानी के बेटे वीर हिरानी बना रहे हैं।

कश्मीर में देखेंगे स्पाॅट, उप राज्यपाल काे रूबरू कराएंगे

समाराेह के बाद आमिर खां कश्मीर से निकल गए, लेकिन महावीर जैन व राजकुमार हिरानी वहीं रुक गए। वे यहां शूटिंग स्पाॅट चिन्हित करेंगे। उन्हाेंने बताया कि स्थानीय सरकार द्वारा फिल्म पाॅलिसी के तहत जाे वेबसाइट बनाई जाएगी, उसमें उनके द्वारा चिन्हित स्पाॅट भी दिखाए जाएंगे, ताकि निर्माता-निर्देशक उन्हें देखकर यहां शूटिंग करने आने का मानस बना सके।

मेरा अगला प्राेजेक्ट वेब सीरिज कश्मीर में ही करुंगा

आतंकवाद और हिंसक प्रदर्शनों के दौर में जम्मू कश्मीर को फिल्मी जगत से दूर ले गया। नई फिल्म पॉलिसी से अब नई उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि कश्मीर फिर से फिल्म जगत को पनाह देगा और टूरिस्टों के आत्मविश्वास को भी दोबारा जीत सकेगा। कश्मीर में फिर से फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा मिलेगा। मेरा अगला प्राेजेक्ट भी कश्मीर में करुंगा, जिसकी घाेषणा कार्यक्रम में कर चुका हूं। - महावीर जैन, फिल्म निर्माता

खबरें और भी हैं...