पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:भाजपा के 175 वार्डाें में नाम फाइनल, साेजत के 20 वार्डाें में अटकी सूची, कांग्रेस में टिकटाें काे लेकर प्रभारी की बैठक

पाली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साेजत में विधायक व पूर्व चेयरमैन अपने-अपने समर्थकाें काे टिकट दिलवाने पर अड़े
  • जिलाध्यक्ष व जिला संगठन प्रभारी सूचियां लेकर जयपुर पहुंचे

निकाय चुनाव काे लेकर भाजपा ने 7 ही निकायाें में नामाें काे लेकर लगभग सहमति बन गई हैं। सात निकायों के कुल 195 वार्डाें में से 175 वार्डाें में सिंगल नाम पर माेहर लग गई है। सिर्फ साेजत में कुल 40 वार्डाें में से 20 के करीब वार्डाें में नामाें काे लेकर विवाद की स्थिति है। इसके चलते भाजपा की सूची अटक गई है। हालांकि ज्यादातर नामाें पर सहमति बनाने के लिए वार्ताओं का दाैर जारी है।

भाजपा में जैतारण में विधायक अविनाश गहलाेत के हाथ में ही लगभग पूरी कमान है। वहीं, बाली के 25, सादड़ी के 35, फालना के 25, तखतगढ़ के 25 व रानी के 20 नामाें पर सहमति बन गई है। साेजत में वार्ड संख्या 15 व 29 में ताे कभी तक एक भी पैनल का नाम तय नहीं हुआ है। गुटबाजी व विराेध की संभावना काे देखते हुए भाजपा पदाधिकारी 15 जनवरी काे अंतिम दिन सीधे सिंबल ही जमा कराएंगे।

गाैरलतब है कि भाजपा की ओर से पहले मंडल स्तर पर 3 दिन तक चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवाराें से आवेदन लिए गए थे। इसके बाद जैतारण, साेजत, बाली, तखतगढ़, रानी, फालना व सादड़ी के समन्वय समिति की बैठकाें का आयाेजन करके जिला स्तर पर एक-एक नाम का पैनल तैयार किया गया है।

इधर, कांग्रेस में 7 ही निकायाें काे लेकर प्रभारी निंबाराम गरासिया की और से बैठके लेकर वन-टू-वन उम्मीदवाराें से मिल रहे हैंं। हालांकि पैनल बनाने कार्य कांग्रेस की ओर से भी लगभग पूरा हाेने वाला है। लेकिन एक नाम पर कभी तक सहमति नहीं बनी है। कांग्रेस के प्रभारी निंबाराम का दावा है कि वाे 7 ही निकायाें में गुरुवार तक सभी पर्यवेक्षकाें के साथ बैठक करके टिकटाें काे फाइनल कर देंगे।

^भाजपा के 7 ही निकायाें में टिकटाें काे लेकर लगभग नाम फाइनल कर दिए हैं। एक दाे स्थानाें पर पैनल तैयार करने के लिए वार्ता का दाैर जारी है। भाजपा इस बार सभी 7 ही निकायाें में बाेर्ड बनाने में कामयाब हाेगी। इसकाे लेकर ग्राउंड लेवल से तैयारी की जा रही है।
- मंशाराम परमार, जिलाध्यक्ष, भाजपा

^आज पर्यवेक्षकाें के साथ बैठक करके टिकटाें काे फाइनल कर देंगे। कांग्रेस सभी जगह सही उम्मीदवार का चयन करेगी, ताकि जिताऊ उम्मीदवार काे ही मैदान में उतरा जा सके। सभी 7 ही निकायाें में बैठकाें के बाद ही पैनल तैयार किया जा रहा है।
- निंबाराम गरासिया, प्रभारी व प्रदेश सचिव कांग्रेेस

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser