ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गैंग पकड़ी:ATM से रुपए निकालने में मदद करने का झांसा देकर कार्ड बदल ठगी करने वाली गैंग के 4 शातिर बदमाश गिरफ्तार, स्वीकारी 20 के करीब वारदातें

पाली।एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाली में कोतवाली थाना पुलिस की गिरफ्त में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के आरोपी। - Dainik Bhaskar
पाली में कोतवाली थाना पुलिस की गिरफ्त में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के आरोपी।

वृद्ध व कम जानकार लोगों को एटीएम से रुपए निकालने में मदद करने का झांसा देकर एटीएम कार्ड बदलकर उनके एकाउंट से रुपए निकालने वाली उत्तरप्रदेश की शातिर गैंग के 4 बदमाशों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार व 57 एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं। प्रारंभिक पूछताद में आरोपियों ने पाली, जालोर, जोधपुर, अजमेर, बाड़मेर, जैसलमेर आदि जिलों में एटीएम कार्ड बदलकर 20 से अधिक ठगी की वारदातें करना स्वीकार किया हैं। रिमांड के दौरान ओर भी वारदातें खुलने की उम्मीद हैं।

पाली में कोतवाली पुलिस द्वारा एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग से बरामद कि गए एटीएम कार्ड
पाली में कोतवाली पुलिस द्वारा एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग से बरामद कि गए एटीएम कार्ड

SP PALI कालूराम रावत ने बताया कि पाली के आशापुरा नगर निवासी नियाज मोहम्मद पुत्र समसुद्दीन तेली ने 28 अगस्त को रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि मंडिया रोड SBI के ATM से रुपए निकाल रहा था। इस दौरान वहां खड़े एक युवक ने एटीएम से रुपए निकालने में मदद करने का झांसा देकर उसका एटीएम कार्ड बदल दिया। थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर 10-10 हजार रुपए दो बार निकाले जाने का मैसेज आया तो उसके होश उड़ गए। उसने ATM कार्ड चेक किया तो सामने आया कि वह उसका कार्ड नहीं है। एटीएम में मदद के बहाने युवक ने उसका एटीएम कार्ड बदल दिया। मामले में पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले। कई संदिग्धों पर नजर रखी। आखिरकार कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए मामले में उत्तरप्रदेश के 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया।

गैंग के इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
कोतवाल गौतम जैन ने बताया कि मामले में उत्तरप्रदेश के जालौन जिले के सिरसे कलाल थाना क्षेत्र के मलिया (कालजी) निवासी 30 वर्षीय मंगलसिंह पुत्र रामप्रकाश, जालौन जिले के कुठौद थाना क्षेत्र के तोहलकपुर गांव निवासी 30 वर्षीय गोलू पुत्र रमेश कुमार, जालौन जिले के कुठौद थाना क्षेत्र के हसनपुर निवासी 23 वर्षीय रोहित पुत्र राममूर्ति व हसनपुर (कुठौद) निवासी 23 वर्षीय आतिन पुत्र रामकुमार को गिरफ्तार किया।

स्वीकार की 20 से ज्यादा वारदातें
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने पाली व जोधपुर में 3-3, सोजत, बर, जैतारण, रायपुर, ब्यावर में 1-1 वारदात, बिलाड़ा, पचपदरा, बाड़मेर, पोकरण, जैसलमेर, जालोर व सिरोही में भी 1-1 वारदातें करना स्वीकार की हैं।

गैंग को पकड़ने में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका
ASP विपिन शर्मा ने बताया कि इस शातिर गैंग के बदमाशों को पकड़वाने में कांस्टेबल महेश कुमार व कांस्टेबल जतेन्द्र बागौरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं।

बोले यहां लोग विश्वास कर खुद ही दे देते हैं ATM कार्ड
प्रारंभिक पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि मारवाड़ क्षेत्र विशेषकर अजमेर, जोधपुर, पाली, जालोर, सिरोही आदि जिलो में ग्रामीण क्षेत्र के सैकड़ों लोग आज भी ATM कार्ड का उपयोग करना नहीं जानते। ऐसे में एटीएम में खड़े लोगों से मदद मांगते हैं अपने एकाउंट से रुपए निकालने में और स्वयं ही अपने ATM कार्ड के नम्बर बता देते हैं। इसलिए इन क्षेत्रों में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करना आसान रहता हैं। आरोपियों का एक साथी जयपुर में रहता हैं। वहां से भी कार में बैठकर अजमेर, पाली, जालोर, सिरोही, जोधपुर का रूट तैयार करते ओर एक के बाद एक लगातार वारदातें कर वापस JAIPUR जाते। वहां से रुपयों का बंटवार कर UP भाग जाते थे।

खबरें और भी हैं...