पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Head Fixed In Five Bodies, Board Will Be Built With Burglary In Sojat, BJP With The Help Of Independents In Falna

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अध्यक्ष के लिए मतदान आज:पांच निकायों में मुखिया तय, सोजत में सेंधमारी से बनेगा बोर्ड, फालना में निर्दलीयों के सहारे भाजपा

पाली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदान से पहले सभी पार्षद लेंगे शपथ, 10 से 2 बजे तक मतदान हाेगा, तुरंत बाद मतगणना

निकाय चुनावाें में अध्यक्ष पद के लिए रविवार काे 7 ही निकायों में वाेटिंग व मतगणना हाेगी। 28 जनवरी काे हुए मतदान के बाद 31 जनवरी काे मतगणना में 7 में से 5 निकायों जैतारण, बाली, सादड़ी, तखतगढ़ व रानी में मतदाताओंं ने भाजपा काे स्पष्ट बहुमत दिया। फालना में भाजपा निर्दलीयों के साथ बाेर्ड बनाने की राह पर है। सिर्फ साेजत में भाजपा काे बहुमत के लिए 1 पार्षद और चाहिए।

लेकिन यहां जातीय समीकरण के चलते सेंधमारी व बगावत डर है। ऐसे में साेजत में चेयरमैन काे लेकर राेचक मुकाबला है। भाजपा के जैतारण में रामस्वरूप, बाली में भरत, सादड़ी में खुमी, रानी में भरत राठाैड़, फालना में ललिता व तखतगढ़ में ललित कुमार चेयरमैन बनेंगे। रविवार काे मतदान व मतगणना हाेगी। साेमवार काे उपाध्यक्ष के लिए भी मतदान व रिजल्ट जारी हाेगा।

बाड़ाबंदी में थे, इसलिए पहले शपथ लेंगे, फिर मतदान : पार्षद पद की मतगणना के दिन सभी पार्षद बाड़ाबंदी में थे, ऐसे में शपथ नहीं हाे सकी। रविवार काे पहले सभी पार्षदों काे निर्वाचन अधिकारी शपथ दिलाएंगे। इसके बाद मतदान हाेगा।

आज बाड़ाबंदी से मतदाताओं के बीच में पार्षद : मतगणना होने के बाद पार्षद सेंधमारी व बगावत के डर से बाड़ेबंदी में हैं। रविवार को अध्यक्ष पद के लिए मतगणना के बाद इनको अपने मतदाताओं के बीच जाने का अवसर मिलेगा।

जैतारण में रामस्वरूप, बाली में भरत, सादड़ी में खुमी, रानी में राठाैड़, फालना में ललिता व तखतगढ़ में ललित होंगे चेयरमैन

भाजपा पूरी उम्मीद

जैतारण में रामस्वरूप, बाली में भरत, सादड़ी में खुमी, रानी में राठाैड़, फालना में ललिता व तखतगढ़ में ललित चेयरमैन बनेंगे। सोजत में कांग्रेस पार्षदों में सेंधमारी करने में कामयाब हुई तो यहां पर भी बोर्ड भाजपा का बनेगा।

कांग्रेस सिर्फ उम्मीद

सोजत में कांग्रेस 19 सीटों पर जीती है। अब बहुमत के लिए 21 सीटें चाहिए। ऐसे में यहां कांग्रेस को बोर्ड बनाने की उम्मीद दिख रही है, लेकिन बगावत यहां पर भी है।

2 बजे तक मतदान, तुरंत बाद होगी घोषणा
सोमवार को सुबह 10 से 2 बजे तक अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा। 2 बजे के तुरंत बाद सातों निकायों में मतगणना होगी। शनिवार देर रात तक उपाध्यक्ष के लिए किसी भी निकाय में नाम तय नहीं हुआ था। ऐसे में साेमवार काे चेयरमैन बनने के बाद ही सभी प्रभारी नए सिरे से पार्षदों के साथ राय बनाकर नाम तय करेंगे।

^7 ही निकायों में भाजपा अपना बाेर्ड बनाएंगी। साेजत में भी बहुमत से तीन से चार अधिक वाेट भाजपा के पक्ष में पड़ेगे। अन्य स्थानाें पर एक तरफा भाजपा का बाेर्ड बनेगा। सभी की राय से ही अध्यक्ष के लिए प्रत्याशियों का चयन किया है।
- मंशाराम परमार, जिलाध्यक्ष, भाजपा
^साेजत में कांग्रेस बाेर्ड बनाएंगी। कांग्रेस के सभी पार्षद एकजुट है। पार्टी हित से बढ़कर काेई हित नहीं है। ऐसे में सभी काे साथ लेकर रविवार काे साेजत में बाेर्ड बनेगा।
निंबाराम गरासिया, प्रभारी, प्रदेश सचिव, कांग्रेस

जैतारण : भाजपा- रामस्वरूप भाटी, कांग्रेस - सिकंदर खां

भाजपा का जैतारण में स्पष्ट बहुमत है। अंकों के गणित में भाजपा बहुमत से भी एक सीट अधिक है। कांग्रेस के पास सिर्फ 6 ही पार्षद हैं। ऐसे में निर्दलीय भी समर्थन दे दे ताे भी बाेर्ड नहीं बन सकेगा। चेयरमैन भाजपा के रामस्वरूप भाटी बनेंगे।

फालना : भाजपा : ललिता, कांग्रेस : नीलम

निर्दलीय अंक गणित में भाजपा-कांग्रेस से ताकतवर है, लेकिन ज्यादातर निर्दलीयों ने भाजपा में समर्थन दे दिया है। ऐसे में यहां पर भी निर्दलीयों के सहयाेग से भाजपा अपना बाेर्ड बनाने में कामयाब हाेती दिख रही है। चेयरमैन : ललिता यहां मजबूत दिख रही हैं। भाजपा की ललिता ही चेयरमैन बनेगी।

साेजत : भाजपा : मंजू निकुंम, कांग्रेस : मंजू, निर्दलीय : विमला

भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के साथ-साथ पूर्व चेयरमैन माेहनलाल काकू की पुत्रवधू विमला मैदान में है। ऐसे में यहां पर मुकाबला कड़ा है। अंकों के गणित में भाजपा में 1 पार्षद अधिक है, लेकिन साेजत में बाेर्ड किसी भी का बन सकता है।

तखतगढ़ : भाजपा : ललित कुमार, कांग्रेस : अंबादेवी, निर्दलीय : जयंती

भाजपा से ललित कुमार व कांग्रेस से अंबादेवी मैदान में है। निर्दलीय जयंती जैनम् भी मैदान हैं। भाजपा यहां बाेर्ड बनाती दिख रही है। भाजपा के पास बहुमत से दाे अधिक पार्षद है। भाजपा के ललित कुमार बनेंगे।

रानी: भाजपा : भरत राठाैड़, कांग्रेस : सुनील बैरवा

​​​​​​​एक निर्दलीय भी भाजपा में समर्थन दे रहा है। ऐसे में कांग्रेस में भी एक निर्दलीय समर्थन दे रहा है। इसके बाद भी बहुमत के आंकड़े से कांग्रेस दूर है। भाजपा के भरत राठौड़ ही चेयरमैन बनेंगे।

सादड़ी : : भाजपा : खुमा बावरी, कांग्रेस : साेनिया मेघवाल

​​​​​​​भाजपा के पास दाे निर्दलीयों का भी समर्थन है। कांग्रेस के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। ऐसे में भाजपा का यहां पर भी बाेर्ड बनना तय है। भाजपा की खुमा बावरी का चेयरमैन बनना बनेगी।

बाली : भाजपा - भरत कुमार, कांग्रेस - महेंद्र परिहार

भाजपा के 16 पार्षदों के साथ-साथ 3 निर्दलीय पार्षद भी भाजपा के खेमे में है। भाजपा के भरत कुमार का चेयरमैन बनना तय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें