पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Hotel Owners Are Encroaching On The Boundary Of The National Highway By Pouring Soil, NAHI Officials Gave A Report To The Police Station

हाइवे पर कर रहे अतिक्रमण:होटल मालिक नेशनल हाइवे की बाउंड्री में मिट्टी डालकर कर रहे अतिक्रमण, एनएएचआई अधिकारियों ने पुलिस थाने में दी रिपोर्ट

पाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिपलिया कलां एवं पाली में 72 फीट बालाजी मंदिर के पास का मामला
  • हाइवे पर जमा हो सकता है पानी, हादसे की आशंका

जिले से गुजर रहे नेशनल हाईवे ब्यावर - पाली - पिंडवाड़ा पर इन दिनों अतिक्रमियों द्वारा एनएचएआई की बाउंड्री में ही मिट्टी डालकर अपनी होटलों के सामने अतिक्रमण कर रहे हैं।

मामले की जानकारी एनएचआई विभाग को लगने के बाद एनएचआई विभाग के आला अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है। गौरतलब है कि हाईवे पर होटल मालिकों द्वारा विभाग से बिना एनओसी लिए ही होटल के सामने एनएचआई की बाउंड्री में मिट्टी भरवा कर अतिक्रमण किया जा रहा है। जहां पर पानी की निकासी होती है वहां पर अतिकर्मियों द्वारा मिट्टी भरवाने से बारिश के समय में पानी हाईवे पर भराव होने की आशंका है तथा हाईवे पर पानी भरा होने के कारण हादसा बढ़ने की भी आशंका है। साथ ही कहीं जगह अतिक्रमियों ने हाईवे पर बड़े-बड़े पाइप बिछा दिए हैं। अतिकर्मियों एवं होटल मालिकों द्वारा विभाग से ना तो किसी भी प्रकार से अनुमति ली है ना ही मामले में हाईवे पर मिट्टी डालने अथवा पाइप बिछाने को लेकर अनुमति मांगी है।

एनएचआई विभाग से नहीं ली अनुमति

होटल मालिकों के हौसले अतिक्रमण करने को लेकर इतने बुलंद है की एनएचआई विभाग से रोड बाउंड्री में मिट्टी डलवाने को लेकर होटल मालिकों द्वारा अनुमति तक नहीं ली गई है। अब विभाग द्वारा थाने में रिपोर्ट दी गई है।

टोल कंपनी ने लगाए थे पेड़ पौधे, अतिक्रमियों ने उखाड़ कर डाल दी मिट्टी

पिपलिया कला में एनएचएआई की बाउंड्री में टोल कंपनी द्वारा पेड़ पौधे लगाए गए थे लेकिन अतिकर्मियों द्वारा पेड़ पौधे उखाड़ कर वहां पर मिट्टी डाल दी गई है। पेड़ पौधों को उखाड़ कर नष्ट कर दिया गया है। यहां पर बड़े स्तर पर मिट्टी डाल देने के कारण अब हाईवे पर पानी भरा होने की आशंका है जिससे हादसे बढ़ सकते हैं।

पुलिस से अतिक्रमियों की शिकायत की है

पिपलिया कला एवं पाली में 72 फीट बालाजी मंदिर के पास होटल मालिकों एवं कुछ अतिकर्मियों द्वारा अवैध रूप से एनएचआई की रोड बाउंड्री पर अतिक्रमण किया जा रहा है। पिपलिया कलां में अतिकर्मियों द्वारा पेड़ पौधों को नष्ट कर वहां पर बड़े स्तर पर मिट्टी डाल दी गई है। मामले में ट्रांसपोर्ट नगर थाने में अतिकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। जल्द ही अतिक्रमण हटाया जाएगा।-सुनील वाजपेई, लाइजनिंग मैनेजर, एनएचआई, पाली।

खबरें और भी हैं...