• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • If There Is Such Factionalism In The Party, Then There Will Be Trouble In Forming The Government In 2023, The Goal Is To Unite Everyone.

पाली में गुटबाजी पर बोले मंत्री हेमाराम चौधरी:पार्टी में ऐसे गुटबाजी रहेगी तो 2023 में सरकार बनाने में आएगी परेशानी, सभी को एकजुट करना लक्ष्य

पाली।2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली के सर्किट हाउस में गुरुवार रात को पहुंचे वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी लोगों का अभिवादन करते पूर्व विधायक भीमराज भाटी व अन्य कांग्रेस नेता। - Dainik Bhaskar
पाली के सर्किट हाउस में गुरुवार रात को पहुंचे वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी लोगों का अभिवादन करते पूर्व विधायक भीमराज भाटी व अन्य कांग्रेस नेता।

वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी गुरुवार देर रात को पाली पहुंचे। जहां सर्किट हाउस में कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। लेकिन पाली में दो धड़ों में बंटी कांग्रेस के सचिन पायलट समर्थक ही उनके स्वागत में पहुंचे। इस गुटबाजी को देख उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 के चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनानी हैं। यह सभी कांग्रेसियों का लक्ष्य होना चाहिए। ऐसे गुटबाजी में बंटे रहे तो वर्ष 2023 में सरकार बनाना मुशिकल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पाली में दो धड़ों में पटी कांग्रेस को एक करने के लिए वे प्रयास करेंगे।

पाली के सर्किट हाउस में गुरुवार रात को पहुंचे वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।
पाली के सर्किट हाउस में गुरुवार रात को पहुंचे वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाली की प्रदूषण की समस्या का समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल हैं। इसको लेकर अधिकारियों के साथ स्थानीय जनता से भी फिडबेक लूंगा। NGT के आदेशों की अवहेलना के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर भी प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों से बात कर उन्हें सख्त निर्देश देंगे। जिससे की पाली में फेक्ट्रियों से होने वाले प्रदूषण को कम किया जा सके। इस दौरान उन्होंने अपने विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें पाली में प्रदूषण की समस्या के समाधान को लेकर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिएए। इस दौरान यूआईटी सचिव वीरेंद्र चौधरी, प्रदूषण नियंत्रण मंडल के आरओ राहुल शर्मा सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

बोले अब सरकार से कोई नाराजगी नहीं, पायलट ने मंत्री बनाया
मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलने एवं उसके बाद मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि। हाईकमान ने उन्हें मंत्री बनाया। इसमें कांग्रेस नेता सचिन पायलट का ही भूमिका रही। वे प्रदेश के लोकप्रिय नेता हैं। हालाकि उनके पास वर्तमान में कोई पद नहीं हैं लेकिन हाईकमान जानते हैं कि वर्ष 2023 में होने वाले चुनाव में उनका उपयोग कैसे करना हैं।

पायलट गुट के नेता पहुंचे मंत्री चौधरी के स्वागत में
पाली में पाली गेहलोत व पायलट दो गुटों में बंटी नजर आ रही हैं। गुरुवार रात को मंत्री हेमाराम चौधरी के सर्किट हाउस पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए पायलट गुट के कांग्रेस नेता ही नजर आए। जिनमें प्रदेश कांग्रेस की सचिव शोभा सोलंकी, पूर्व विधायक भीमराज भाटी, भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष धर्मेंद्र काला, टिकैत संगठन के जिलाध्यक्ष मदनसिंह जागरवाल, नेता प्रतिपक्ष हकीम भाई, मेहबूब टी, मांगीलाल गांधी, अभिनव भंसाली, जयसिंह सुकरलाई, चोटिला कमेटी के सदर अमजद अली रंगरेज आदि नजर आए।