पाली में देवासी समाज का धरना जारी:खिंवाड़ा में प्रधान ने कहा-शीघ्र ही वीडीओ काे बदला जाएगा

पाली\रानी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधान को ज्ञापन सौंपते देवासी समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
प्रधान को ज्ञापन सौंपते देवासी समाज के लोग।

बिजाेवा में सरपंच तथा ग्राम विकास अधिकारी के बीच चल रहे विवाद काे लेकर शहर में देवासी समाज का धरना-प्रदर्शन गुरुवार काे भी जारी रहा। समाज के लाेगाें ने फिर चेताया कि जब तक ग्राम विकास अधिकारी काे नहीं हटाया जाएगा, तब तक देवासी समाज का सड़क पर प्रदर्शन जारी रहेगा। इधर, दाेपहर में खिंवाड़ा समेत आसपास के गांवाें में रहने वाले देवासी समाज के लाेगाें ने रानी पंचायत समिति के प्रधान श्यामकंवर मेड़तिया काे ज्ञापन साैंपा।

इसमें वीडियो काे तत्काल प्रभाव से हटाने की अपील की। समाजबंधुओं ने आराेप लगाया कि वीडियो उसके समाज की सरपंच काे लगातार अपमानित कर रहा है। साथ ही विकास कार्याें में भी राेड़ा अटका रहा है। इस पर प्रधान ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही वीडियो छत्तरसिंह राणावत काे वहां से हटाते हुए नए वीडियो की नियुक्ति की जाएगी। कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर गुरुवार काे हुए धरना-प्रदर्शन में शिरकत करने के लिए पाली समेत आसपास के गांवाें से भी देवासी बंधु पहुंचे।

इस दाैरान देवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव देवासी ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि दाे दिन का समाय दिया गया है। अगर इस अवधि में वीडीयो काे बिजाेवा से नहीं हटाया गया ताे पाली समेत जालाेर तथा सिराेही जिले से समाज बंधुओं काे बुलाकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की जाएगी। सभा काे सरपंच भंवरी देवी, प्रेमाराम देवासी, हुक्माराम देवासी, छोगाराम देवासी, कांग्रेस नेता गोवर्धन देवासी, एसबीसी जिलाध्यक्ष कमल देवासी व कपूर देवासी आदि ने संबाेधित किया।

सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी के बीच चल रही अनबन

रानी पंचायत समिति के बिजोवा ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी छतरसिंह को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे विवाद के बाद देवासी समाज जागृति सेवा समिति राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष पन्नाराम कोलर के नेतृत्व में समाज के कई गणमान्य लोगों ने रानी प्रधान श्याम कंवर मेड़तिया को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में ग्राम विकास अधिकारी छतरसिंह को हटाकर किसी अन्य ग्राम विकास अधिकारी को तुरंत प्रभाव से लगाने की मांग की गई। ज्ञापन में बताया कि हमारे समाज की बिजोवा ग्राम पंचायत में महिला सरपंच है।

पिछले कुछ दिनों से सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी के बीच अनबन चल रही है। कोई अन्य विकास अधिकारी लग जाएगा तो विवाद यहीं समाप्त हो जाएगा। इस मौके पर अचलाराम ,पूसाराम, थानाराम सवाराम धेंनडी, कसनाराम भंवरलाल, ओगड़ राम ,उमा राम देवासी ओमप्रकाश सहित कई जने मौजूद रहे। इस पर प्रधान ने कहा कि उनकाे इस बारे में अभी पता चला है वे शीघ्र ही नए वीडीयो काे लगाने का प्रयास करेगी।

खबरें और भी हैं...