पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूल चले हम:जिले के 498 स्कूल में पहले दिन 40,821 विद्यार्थी पहुंचे, पुष्पवर्षा से किया स्वागत

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कहीं फूलों से स्वागत तो कहीं गाइडलाइन की पालना की हिदायत दी - Dainik Bhaskar
कहीं फूलों से स्वागत तो कहीं गाइडलाइन की पालना की हिदायत दी
  • मास्क, सेनेटाइजर व कक्षा में दाे गज की दूरी के साथ पढ़ाई शुरू

काेराेनाकाल में 10 माह से बंद स्कूलाें में साेमवार काे प्रवेश की घंटी बज उठी। बच्चाें ने स्कूल में प्रवेश करने के दाैरान प्रवेश द्वार काे नमन किया। वहीं, स्टाफ की ओर से भी 10 माह बाद बच्चाें के स्कूल आने की खुशी में फूल बरसाकर स्वागत सत्कार किया गया। बच्चाें के मन में भी स्कूल काे लेकर अलग ही उमंग थी।

मास्क पहने बच्चे व हाथाें काे बार-बार सेनेटाइज करने के लिए प्रवेश द्वार पर ही फुट सेनेटाइजर की व्यवस्था भी थी। इसके बाद सीधे सरस्वती मां काे प्रणाम करते हुए कक्षाओं में पहुंचे बच्चाें ने खुद ही दाे गज की दूरी के साथ अपनी निर्धारित सीट पर बैठे। इसके साथ ही 10 माह से चल रही छुट्टियां समाप्त हुई और पढ़ाई का शुभारंभ हुआ। ज्यादातर स्कूलाें में 50 फीसदी ही स्टूडेंट्स काे प्रवेश दिया गया। सरकारी व निजी स्कूलाें में दाेनाें ही ओर से काफी सजगता भी दिख रही थी।
यहां माॅनिटरिंग की जिम्मेदारी भी ली, 106 स्कूलाें में अधिकारियाें ने किया निरीक्षण

काेराेना के बाद स्कूलें खुलने के बाद अधिकारियाें ने भी काफी सर्तकता दिखाई। कलेक्टर से लेकर सभी आरएएस व आईएएस के साथ-साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियाें ने प्रथम दिन साेमवार काे 106 स्कूलाें का निरीक्षण किया। गिरादड़ा स्कूल में कलेक्टर अशंदीप ने निरीक्षण किया। इस दाैरान शिक्षा विभाग के जगदीशचंद्र राठाैड़, प्रवीण जांगिड़, साेहन भाटी, सत्येंद्र राजपुराेहित, तुलसीराम चाैहान, चंद्रेशपालसिंह रातड़ी, लालबिहारी द्विवेदी सहित स्टाफ माैजूद थे।

किस ब्लाॅक में कितनी स्कूलें खुली और कितने स्टूडेंट्स पहुंचे

ब्लॉक स्कूलें विद्यार्थी
बाली 58 3923
देसूरी 40 2951
जैतारण 56 4577
पाली 42 2993
मारवाड़ 61 6211
रानी 44 3599
रायपुर 49 5296
साेजत 63 3212
सुमेरपुर 48 4987
कुल 498 40821

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें