पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही से हादसा:निर्माणाधीन सीमेंट फैक्ट्री में क्लिंकर के फाउंडेशन का 20 मीटर चाैड़ा सरियों का जाल गिरा, 12 श्रमिक दबे

पाली25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बलाड़ा में अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट का मामला, सरियों को कटर से काट श्रमिकों को निकाला

आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के बलाड़ा गांव में निर्माणाधीन अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में बुधवार काे क्लिंकर के फाउंडेशन के लिए तैयार किए गए एक मीटर ऊंचा व 20 मीटर चाैड़ा लाेहे के सरियों का जाल गिरने से उसके नीचे काम कर रहे 12 श्रमिक घायल हाे गए। अप्रत्याशित रूप से हुए इस हादसे से प्लांट में माैजूद श्रमिकों में अफरातफरी का माहाैल बन गया। दबे हुए श्रमिकों काे बाहर निकालने के लिए आनन-फानन में हाइड्राे क्रेन मंगवाई गई, मगर सरियों से बुने हुए जाल का वजन ज्यादा हाेने से क्रेन भी हांफ गई।

बाद में गैस कटर से सरियों काे काटकर श्रमिकों काे बाहर निकाला गया। उन्हें तत्काल ब्यावर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया, यहां पर 8 श्रमिकों की हालत गंभीर हाेने पर भर्ती किया गया है। शेष 4 काे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम डाॅ. भास्कर विश्नोई, जैतारण डीएसपी सुरेश कुमार तथा आनंदपुर कालू थानाधिकारी शारदा विश्नोई सहित पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। जानकारी के अनुसार बलाड़ा गांव में अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री का प्लांट बन रहा है। इसके मुख्य प्लांट में तैयार हाे रहे क्लिंकर के फाउंडेशन बनाने के लिए 20 चाैड़ा वृत्ताकार आकार में तथा 1 मीटर ऊंचा भारी भरकम सरियों का जाल बना हुआ था। यह जाल एक पिलर पर टिका था। उसके नीचे श्रमिक कार्य कर रहे थे। अचानक इस जाल का एक हिस्सा गिरने से श्रमिक उसके नीचे दब गए। डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि इसमें किस स्तर पर लापरवाही रही, इसकी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...