200 किलो वजनी सांड को बालकनी से उतारा, VIDEO:बारिश से बचने के लिए मार्केट की बालकनी पर चढ़ा था; पहले बेहोश किया फिर उतारा, रेस्क्यू में लगे 4 घंटे

पाली।एक वर्ष पहले
क्रेन से 200 किलो वजनी सांड को नीचे उतारते हुए।

नाडोल में एक 200 किलो वजनी सांड बारिश से बचने के लिए सीढ़ियां चढ़कर मार्केट की बालकनी तक पहुंच गया। संकरी जगह होने के कारण सांड वहीं फंसकर रह गया, इससे कुछ व्यापारियों के निकलने का रास्ता भी बंद हो गया। सांड को निकालने के लिए क्रेन को बुलानी पड़ी। वेटरनरी डॉक्टर की मदद से सांड को बेहोश कर क्रेन के जरिए नीचे उतारा गया। इस रेस्क्यू को पूरा करने में 4 घंटे लग गए। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

रेस्क्यू के दौरान मौके पर जमा भीड़।
रेस्क्यू के दौरान मौके पर जमा भीड़।

मामला गुरुवार दोपहर का है। सांड को बेहोश करने के बाद क्रेन के पट्टों में सांड को बांधा और बालकनी से नीचे उतारा। तब जाकर व्यापारियों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

नाडोल में रेस्क्यू कर सांड को नीचे उतारा।
नाडोल में रेस्क्यू कर सांड को नीचे उतारा।

ग्रामीणों का आरोप- गोचर पर कब्जा, जिम्मेदार मौन
घटना को लेकर ग्रामीणों का कहना हैं कि गांव में सैकड़ों बीघा गोचर जमीन है, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते अतिक्रमण की चपेट में हैं। ऐसे में मूक पशु इधर-उधर विचरण करते रहते हैं। इन मवेशियों के लिए चारा-पानी की व्यवस्था भी गो भक्तों को करनी पड़ती है। वरना जो कुछ मिलता है, उससे पशु पेट भरते हैं।

खबरें और भी हैं...