पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आकस्मिक अवलोकन:आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण व्यवस्थाएं जांच दिए निर्देश

पाली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक ओमसिंह राजपुरोहित के द्वारा शाला पूर्व शिक्षा अन्तर्गत विभाग द्वारा ईसीई कार्यक्रम में आंगनबाड़ी केंद्रों पर नामांकित 3 से 6 आयु वर्ग के बालकों के शिक्षण का पाली एवं रोहट विकास खण्ड के आंगनबाड़ी केंद्रों का आकस्मिक अवलोकन किया गया।

राजपुरोहित ने मंडली, भांवरी, रूपावास, सरदारपुरा की ढाणी, राणा, ढिगांणा, इंद्रा कॉॅलोनी आदि केंद्रों का अवलोकन कर केेंद्र पर विभागीय गतिविधियों यथा पोषाहार वितरण, प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना कार्य, पोषण अभियान अन्तर्गत न्यू ट्री गार्डन, टीकाकरण, शालापूर्व शिक्षा कार्यों का निरीक्षण किया गया। आंगनवाड़ी केन्द्र मंडली, भांवरी एवं सरदारपुरा की ढाणी पर नामांकित बालको को शाला पूर्व शिक्षण सामग्री, वर्कबुक बालकों के उनके अभिभावकों के माध्यम से घर पर पूरी वितरण नहीं करने के लिए कार्यकर्ता को नोटिस देकर आज ही वितरण करने के लिए पाबंद किया गया। उन्होंने बताया कि संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा के द्वारा दिए गए आदेशों की पालना में आंगनबाड़ी केन्द्रवार अभिभावकों के वाट्सएप ग्रुप बनाकर बालको को शालापूर्व शिक्षण कराया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें