रणकपुर एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से लूट:4-5 बदमाशों ने पिस्तौल की नोक पर लूटे नकदी और गहने, जान से मारने की दी धमकी

पाली21 दिन पहले
पाली जिले के बाली निवासी दिलीप चौधरी से बदमाश 15 हजार रुपए और मोबाइल लूटकर ले गए।

रणकपुर एक्सप्रेस ट्रेन में जनवरी को SE 3 कोच में हथियारबंद बदमाशों ने यात्रियों के साथ लूट की। रात करीब 3 बजे ट्रेन सूरत से कुछ आगे ट्रेन निकली थी। कोच में अधिकतर लोग नींद में थे। इस दौरान 4-5 हथियारबंद युवक ट्रेन में चढ़े और यात्रियों को लात-घूंसा मारकर जगाया। बदमाशों ने यात्रियों को पिस्तौल दिखाकर नकदी और गहने लूट लिए। बदमाशों ने धमकाया कि नहीं दिए तो जान से मार देंगे। नकदी-गहने लूटने के बाद बदमाश भाग निकले।

बाली निवासी दिलीप चौधरी ने बताया कि वह मुंबई के खारघर स्थित अमृत फर्नीचर शॉप पर सर्विस करता है। 4 जनवरी को फालना से मुंबई जाने के लिए रणकपुर एक्सप्रेस ट्रेन में SE 3 कोच में बैठा। रात करीब 3 बजे ट्रेन सूरत से आगे ट्रेन निकली थी। उनके कोच में अधिकतर लोग नींद में थे। इस दौरान अचानक हथियारबंद युवक कोच में घुसे और यात्रियों को जगाया। उन्होंने पिस्तौल से धमकाते हुए सभी लोगों से नकदी और गहने लूट लिए। दिलीप ने बताया कि उनकी जेब में रखे 15 हजार और मोबाइल लूट लिया। बेंगलुरु के एक दंपती के गहनों के साथ ही अन्य यात्रियों से भी नकदी-गहने लूटकर फरार हो गए।

रेलवे पुलिस की हेल्प लाइन नंबर पर की शिकायत
घटना के बाद कुछ यात्रियों ने रेलवे पुलिस के ऑनलाइन हेल्प लाइन पर इसकी शिकायत दर्ज कराई। दिलीप ने मुंबई पहुंचकर अपने चाचा घीसूलाल चौधरी को सारी घटना बताई। उसने बताया कि फालना से लेकर दादर तक कोई टिकट निरीक्षक ट्रेन में नहीं चढ़ा। जीआरपी के जवान भी ट्रेन में घूमते नजर नहीं आए।