पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालोर जिला शिक्षा अधिकारी का पीए रिश्वत लेते गिरफ्तार:निजी स्कूल के निरीक्षण में रिपोर्ट सही बनाने के बदले मांगी थी रिश्वत, जिला शिक्षा अधिकारी व एक अन्य को भी लिया हिरासत में

पाली।एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालोर एसीबी ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए जालोर जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल के पीए दिनेश भट्ट को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गत दिनों एक निजी स्कूल का जिला शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण किया था। रिपोर्ट सही बनाने की बात कहकर रिश्वत की डिमांड की गई थी। परिवारी की शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने शुक्रवार को कार्रवाई की।

जालोर एसीबी के एएसपी डॉ महावीरसिंह राणावत ने बताया कि बाली (पाली) हाल कार्यालय प्रभारी सरस्वती विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय भाद्राजून (जालोर) पंकज व्यास पुत्र जगदीशचंद्र व्यास ने 17 को शिकायत की थी कि वे भाद्राजून के एक निजी विद्यालय में कार्यरत हैं। जालोर जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल के नेतृत्व में एक टीम ने विद्यालय का निरीक्षण करने आई थी तथा निरीक्षण की रिपोर्ट सही देने के एवज में 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग जिला शिक्षा अधिकारी व बसंत कुमार ने की थी। जिस पर शिकायत के सत्यापन में पुष्टी होने पर शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल के निजी सचिव दिनेश भट्ट को 30 हजार रुपए की रिश्वत की राश लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। तथा पूछताछ के लिए जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल व उनके साथी बसंत कुमार को भी हिरासत में लिया। कार्रवाई के दौरान एसीबी के हेड कांस्टेबल मोहम्मद हनीफ, ठाकरराम, विक्रमसिंह, आदूराम, कालूराम मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...