पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं नहीं, यह सरकारी सिस्टम में सड़ांध:5 साल पहले मर्ज हुआ कोसेलाव स्कूल, कमरे में ही सड़ गया 30 क्विंटल गेहूं

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यह तस्वीर किसी सरकारी सिस्टम में लगे लापरवाही के घुन से भी ज्यादा भयावह है। काेसेलाव गांव के शनिश्चर चाैक पर स्थित राजकीय स्कूल 5 साल पहले मर्ज हाे गया, लेकिन जिम्मेदाराें काे उस स्कूल के कमरे में रखा गेहूं याद ही नहीं रहा।

इन पांच साल में यह गेहूं सड़ गया। गेहूं करीब 30 क्विंटल है, जाे 60 कट्टाें में भरा था। गत दिनाें स्कूल में हुई क्रिकेट प्रतियाेगिता के दाैरान खिलाड़ियाें ने ड्रेस चेंज करने के लिए कमरे काे खाेला ताे अंदर गेहूं सड़ांध मार रहा था।

काेई बाेलने काे तैयार नहीं
स्कूल में रखा यह गेहूं पाेषाहार का था या राशन का, यह काेई भी बाेलने काे तैयार नहीं है। शिक्षा विभाग ने इसे पाेषाहार का गेहूं मानने से इनकार कर दिया है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर यह गेहूं किसका है?

यह कमरे में कैसे आया, कमेटी करेगी जांच
^गेहूं स्कूल का नहीं है। यह गेहूं कहा से आया या किसी ने यहां लाकर डाला इसके लिए जांच कमेटी बिठाई है। रिकाॅर्ड काे भी खंगाला जा रहा है। रिपाेर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।
- माेहनलाल साेनी, सीबीईओ, सुमेरपर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें